Home news 26 केआईयूजी रिकॉर्ड, खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स 2021 में वेटलिफ्टिंग में पहला...

26 केआईयूजी रिकॉर्ड, खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स 2021 में वेटलिफ्टिंग में पहला राष्ट्रीय रिकॉर्ड टूटा

दिल्ली। महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय की कोमल कोहर ने सभी का अनुसरण करने के लिए बार सेट किया जब उन्होंने खेलो यूनिवर्सिटी गेम्स 2021 का पहला स्वर्ण जीता। 45 किग्रा वर्ग वेटलिफ्टिंग प्रतियोगिता में भाग लेते हुए कोहर ने तीनों श्रेणियों (स्नैच, क्लीन और जर्क, संयुक्त) में रिकॉर्ड तोड़ दिया। यह तीन दिवसीय आयोजन के लिए एकदम सही पर्दा उठाने वाला था, जिसने 26 नए केआईयूजी रिकॉर्ड और 20 भार श्रेणियों में एक राष्ट्रीय रिकॉर्ड देखा।

यदि पहले दिन ने टोन सेट किया, तो यह फाइनल था जिसने एक सही अंत के रूप में काम किया, महिलाओं के लिए +87 किग्रा से आने वाली हाइलाइट, जहां एन मारिया ने क्लीन एंड जर्क में राष्ट्रीय रिकॉर्ड तोड़ा। उनके 129 किग्रा भार ने मनप्रीत कौर के 128 किग्रा के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया, जो इस साल की शुरुआत में राष्ट्रीय चैंपियनशिप में बनाया गया था।

एन मारिया ने मार्च में भुवनेश्वर में राष्ट्रीय वेटलिफ्टिंग चैंपियनशिप में कुल 231 किलोग्राम भार उठाकर राष्ट्रीय संयुक्त रिकॉर्ड तोड़ा था। अपनी शानदार लिफ्ट और 101 किग्रा स्नैच के बल पर, उन्होंने मैंगलोर विश्वविद्यालय के लिए स्वर्ण पदक जीता।

पावरलिफ्टिंग में अपने खेल करियर की शुरुआत करने वाली ऐन को वजन कम करने के लिए अपनी मां द्वारा वेट लिफ्टिंग

के क्षेत्र में प्रवेश करने के लिए राजी किया गया था। लेकिन जल्द ही, उसने खेल का आनंद लेना शुरू कर दिया और इसमें बेहतर होने के लिए गहन प्रशिक्षण शुरू करती नज़र आई।

Exit mobile version