Home news अब कहां जाएंगे मुलायम?

अब कहां जाएंगे मुलायम?

समाजवादी पार्टी से बगावत कर प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) बनाने वाले शिवपाल यादव के लखनऊ स्थित नए सरकारी आवास पर मंगलवार को मुलायम सिंह यादव पहुंचे।

अब कहां जाएंगे मुलायम?

मुलायम का स्वागत करते हुए शिवपाल ने कहा कि ‘नेताजी यह प्रगतिशील समाजवादी पार्टी है और अब आपको इसी में रहना है.’ इस पर मुलायम सिंह ने भी हामी भर दी। शिवपाल ने यह भी कहा कि ‘ नेताजी, हम आपको पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाना चाहते हैं।’ लेकिन यहां से अपना भाषण खत्म करने के बाद वह अखिलेश के साथ मीटिंग करने समाजवादी पार्टी के कार्यालय चल गए.।अब दोनों पार्टी के कार्यकर्ताओं की निगाहें उन पर लगी हुई हैं कि वो अब क्या बोलते हैं.

शिवपाल के घर पहुंचे मुलायम सिंह यादव ने बोलना शुरू किया तो वो सपा की तारीफ करने लगे. ऐसे में कार्यकर्ताओं ने कहा कि यह समाजवादी पार्टी नहीं प्रगतिशील समाजवादी पार्टी है। इस पर मुलायम सिंह बोले, ‘अच्छा, अब समाजवादी पार्टी का दूसरा नाम प्रगतिशील समाजवादी पार्टी हो गया है।’

बता दें कि मुलायम का शिवपाल के घर पहुंचना सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के लिए झटका माना जा रहा है। मुलायम के द्वारा शिवपाल के प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) को अपना आशीर्वाद देना और पार्टी को मजबूत करने की बात कह कर एक बार फिर सपा के लोगों को बेचैन कर दिया, लेकिन इसके बाद अखिलेश के साथ चल रही मीटिंग से सपा कार्यकर्ताओं ने रात की सांस ली।

Exit mobile version