Home Entertainment Bollywood आईआईटी कें स्टूडेंट नें किया सवाल कहा की किन छात्रों पर बनी...

आईआईटी कें स्टूडेंट नें किया सवाल कहा की किन छात्रों पर बनी हैं ऋतिक रोषन की super 30…..

रितिक की फिल्म सुपर 30 की रिलिज डेट जैसे-जैसे पास आ रही हैं। उनको कई दिक्कतों का सामना भी करना पड़ रहा हैं। इनकी यह फिल्म पहले भी कई विवादो में फंस चुकी हैं और अब, जब इनकी फिल्म की रिलिज डेट पास आ गई हैं, तो ऐसे में नए विवादो ने इनकी फिल्म पर और भी बुरा प्रभाव डाला हैं। ख़बरों की माने तो आनंद कुमार पर बनी इस बायोपिक से आईआईटी के कुछ स्टूडेंटस नें अपनी-अपनी नराजगी जाहिर की हैं।

खबरो की माने तो इनकी संस्थान से पढ़कर निकले 2018 बैच के वो छात्र हैं। जिनको आनंद कुमार के कारण आईआईटी में दाखिला मिला था। आनंद कुमार जो की बिहार के बहुत बड़े गणितज्ञ हैं औंर यह फिल्म उन्हीं के जीवन पर बनी हैं। गुवाहाटी हाई कोर्ट ने आनंद कुमार को आईआईटी के चार छात्रों अविनास बरो ,विकास दास, मोजित डोले ,औंर धनीराम द्वारा फाईल की गई जनहित याचिका का उत्तर देने के लिए नोटिस भेज दिया गया हैं।

अभी आनंद कुमार इसका उत्तर देने में सफल नहीं हुए हैं। छात्रों के वकील अमित गोयल का कहना हैं कि ट्रेलर में दिखाए गए तर्क आम जनता को गलत जानकारी दे रहें हैं। इस फिल्म में आंनद कुमार को नायक के रूप में दिखाया गया हैं। फिल्म आनंद कुमार के संघर्ष को बताती नज़र आ रहीं हैं जोकि सरासर गलत बताया गया हैं। इसके अलावा कई तर्क हैं जिनको गलत दिखाया गया हैं। इस फिल्म को 12 जुलाई को रिलिज होना हैं पर छात्र इस फिल्म को रोकने की मांग कर सकते हैं।

रिपोर्ट- प्रशांत मिशरा

यदि आप पत्रकारिता क्षेत्र में रूचि रखते है तो जुड़िए हमारे मीडिया इंस्टीट्यूट से:-

Exit mobile version