Home news रामपुर में रेल की 6 बोगियां पटरी से उतरी, डाइवर्ट हुए 17...

रामपुर में रेल की 6 बोगियां पटरी से उतरी, डाइवर्ट हुए 17 ट्रेन के रूट

उत्तर प्रदेश के रामपुर जिले में बुधवार देर रात एक बड़ा रेल हादसा होते होते टल गया। ये हादसा रामपुर जिले के पास मुरादाबाद-बरेली डाउन लाइन रेल मार्ग पर हुआ जहां एक खाली ट्रेन की 6 बोगियां पटरी से उतर गई, जिसके कारण 17 ट्रेन के रूट में बदलाव किया गया है। वही अब मुरादाबाद-बरेली रूट की 17 ट्रेन का रूट डाइवर्ट कर मुरादाबाद-चंदौसी रूट कर दिया गया है।

बता दें कि इससे पहले 10 नवंबर को भी एक रेल हादसा हुआ था। मालदा टाउन से नई दिल्ली जा रही न्यू फरक्का एक्सप्रेस (14003) के इंजन और नौ डिब्बे बुधवार की सुबह उत्तर प्रदेश में रायबरेली के पास पटरी से उतर गए जिसमें कम से कम सात लोगों की मौत हो गई जबकि करीब 35 यात्री घायल हो गए। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने हादसे की जांच के आदेश दिए हैं।
यह दुर्घटना बुधवार की सुबह करीब छह बजे रायबरेली के निकट हरचन्दपुर के बाबापुर के करीब हुई। प्रदेश के सहायक महानिदेशक कानून व्यवस्था आनंद कुमार ने बताया कि घायलों को हरचंदपुर पीएचसी में भर्ती कराया गया। इनमें से नौ लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। कुमार ने बताया कि दुर्घटना में किसी आतंकी साजिश के पहलू की जांच के लिये एटीएस की टीम भी मौके पर भेजी गयी है। अधिकारियों ने बताया कि यात्रियों को फिलहाल लखनऊ भेजा जा रहा है जहां से उन्हें विशेष ट्रेन से दिल्ली भेजा जाएगा।
वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया था कि जांच में कोई दिक्कत नहीं आए इसलिए सिग्नल इंस्पेक्टर और इलेक्ट्रिकल सिग्नल मेंटेनर को निलंबित किया गया है। रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘पहली नजर में देखें तो दुर्घटना की वजह गलत सिग्नल देना था।

Exit mobile version