Home desh अब हमारे देश केरल से जर्मनी में 400 नर्स देगी लोगो को...

अब हमारे देश केरल से जर्मनी में 400 नर्स देगी लोगो को सेवाएं, जानिए क्यों..

एजेंसी:-र्मनी में सेवाएं देंगी केरल की 400 नर्स, स्वीडन और नार्वे समेत ही कई देशों ने भी जताई रिक्रूट की इच्छा
को जर्मनी में प्लेसमेंट के लिए केरल की 400 नर्सों का भी अभी चयन हुआ है। यह पहली बार ही है की जब केरल से इतनी बड़ी संख्या में विदेश में प्लेसपेंट हो रहा है। इन नर्सों को जर्मनी भाषा सिखाने के बाद
में वहा पर भेजा जाएगा।

केरल की नर्सें एक बार फिर से ही देश से बाहर भारत का नाम को रोशन करने के लिए हो गयी है तैयार ।दरअसल, राज्य सरकार द्वारा ही संचालित अनिवासी केरलवासी मामलों का विभाग एक भर्ती अभियान पर है। इसने राज्य से 400 नर्सों को शॉर्टलिस्ट किया है और उन्हें तिरुवंतपुरम में गोएथे सेंटर की मदद से जर्मन भाषा में प्रशिक्षित तक किया गया है और सफल लोगों को जल्द ही जर्मनी तक भेजा जाएगा।

नोर्का के अधिकारियों ने ये कहा है कि यह पहली बार है जब इतनी बड़ी संख्या में नर्सों को जर्मनी भेजा जाएगा। कई अन्य यूरोपीय देशों ने भी राज्य की नर्सों को नौकरी देने में भी रुचि को दिखाई है। उन्होंने ये कहा है कि नोर्का के हस्तक्षेप से उन धोखेबाज ट्रैवल एजेंटों पर अंकुश लगाने में भी काफी मदद मिलेगी जो अक्सर मोटी रकम को लेकर लोगों के साथ में धोखा को करते हैं। उन्होंने ये कहा है कि जर्मनी के लिए 3000 में से 400 को शॉर्टलिस्ट तक किया गया है।

Exit mobile version