Home सेहत HEALTH TIPS गर्मियों में दमकती त्वचा पाने के लिए अपनाए ये टिप्स | Hindi...

गर्मियों में दमकती त्वचा पाने के लिए अपनाए ये टिप्स | Hindi Health Tips

ये चिलचिलाती गर्मी हमारी तो हालत Tight करती है, लेकिन उससे कई ज्यादा हमारे Face को Affect कर देता है…. इस बात को एक बार Boys Ignore कर सकते है लेकिन Girls कैसे करे… कील, मुंहासे, फुंसियां, झाइयां, टैनिंग जैसी गर्मीयों को आम सी Problem Girls को depression में लाने के काफी है….. वैसे तो हम क्या खाते हैं, क्या पीते हैं, कैसे रहते हैं, यह सब हमारे चेहरे पर झलकता है…..
कुछ ऐसी ही टिप्स जिससे Regularly Follow करने से आप पा सकते है आपकी अपनी Skin Soft n Shiny…. तो देर किस बात कि चलिए जानते है…..

पानी से कर लीजिए दोस्ती – ये बात तो Scientifically Prove कि पानी गर्मीयो के ज्यादातर Problems के Solution… अब इतनी गर्मी में बाहर जाओगे तो इतना High Temperature में हमारे शरीर में ‘डिहाइड्रेशन’ यानी पानी की कमी तो होगी। जिसकी वजह से अकसर हम लोगो को सिरदर्द व चक्कर आते हुए देखते हैं, और इतना ही बल्कि हमारी Skin भी चमक खो देती है। जिसके बचने के लिए काम से काम दस गिलास रोज पानी पिएं।

मेकअप के साथ सोने कि गलती कभी न करे – ज्यादातर लड़कियों में आदत होती है कि मेकअप बिना उतरे ही सो जाती है….. लेकिन गर्मियों हो या सर्दि मेकअप करके कभी नही सोना चाहिए…. इसका Scientific Reason भी है कि जो लड़किया मेकअप करके सोती है Skin की ऊपरी सतह पर Dust कि परत जम जाती है जिसकी वजह से उन्हें मुहासों, झाइयां, पिगमेंटेशन, जैसी problems को Face करना पड़ सकता है

अच्छे से करे मॉइस्चराइज – पहले ये चिलचिलाती गर्मी और फिर ये धूल-मिट्टी Skin तो बेजान होगी ही ना। ऐसे में हमारी Skin को चाहिए खास ख्याल जिसमें मॉइस्चराइजर करेगा आपकी मदद…. जिसके लिए आप जब बाहर जाए तब Sunscream का इस्तमाल जरुर करे…. और सोने से पहले आप अपनी Daily NightCream या एलोवीरा और शहद को Mix करके लगा सकते है…

To subscribe click this link –
https://www.youtube.com/channel/UCXsAO-OBBelLjm9Sme9GEzA?sub_confirmation=1
Website :  https://www.drbole.com/
Facebook : https://www.facebook.com/drbole
Twitter :  https://twitter.com/drbole
Instagram : https://www.instagram.com/drbolecom/
Dailymotion –  https://www.dailymotion.com/Drbole_health_hindi_tips

#summer #face_care #skin_care #rough_skin #skin_problems #shiny #soft_skin #drbole #healthy_tips

Exit mobile version