गोरखपुर शहर से चुनाव लड़ेंगे योगी आदित्यनाथ, बीजेपी प्रत्याशियों की लिस्ट जारी , डिप्टी सीएम केशव प्रसाद की सीट का भी ऐलान

0

यूपी चुनाव के लिए बीजेपी की पहली लिस्ट आज जारी हो गई.वही  गोरखपुर शहर से चुनाव लड़ेंगे सीएम  योगी आदित्यनाथ,केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री अरुण सिंह ने पहले और दूसरे चरण के लिए प्रत्याशियों की सूची जारी की. पहले चरण के 58 में 57 सीटों के प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की गई. दूसरे चरण के 55 में से 48 सीटों की घोषणा भी की गई. बाकी बचे हुए सीटों पर प्रत्याशियों के नाम पर विचार विमर्श किया जायेगा।

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह शनिवार को से भाजपा के केंद्रीय कार्यालय में प्रेस को संबोधित कर धर्मेंद्र प्रधान ने बताया कि आज पहले और दूसरे चरण के लिए प्रत्याशियों की सूची जारी की जा रही है. यूपी चुनाव के लिए बीजेपी ने पहले और दूसरे चरण के लिए 105 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया. चुनावी मैदान में योगी आदित्यनाथ को गोरखपुर शहर सीट से प्रत्याशी बनाया गया है जबकि डिप्टी सीएम केशव मौर्य को सिराथु सीट से चुनावी मैदान में उतारा गया है. धर्मेंद्र प्रधान ने पहले 2 चरणों के लिए यूपी चुनाव उम्मीदवारों की सूची की घोषणा से पहले सरकार की योजनाओं की जानकारी दी। भाजपा ने 63 मौजूदा विधायकों को मैदान में उतारा है जबकि आगामी चुनावों के लिए 21 नए उम्मीदवारों की घोषणा की गई है।

भाजपा ने आगामी यूपी चुनाव के चरण 1 और 2 के लिए उम्मीदवारों की सूची की घोषणा की

.कुछ प्रत्याशियों की सूची

.शामली से तजेंद्र सिंह निर्वाल

.बुढ़ाना से उमेश मलिक

.चरथावल से सपना कश्यप

.पूरकाजी से प्रमोद ओटवाल

.मुजफ्फरनगर से कपिल देव अग्रवाल

.खतौली से विक्रम सैनी

.मीरापुर से प्रशांत गुर्जर

.सिवालखास से मनेंद्र पाल सिंह

.सरदना से संगीत सोम

.हस्तिनापुर से दिनेश खटीक

.मेरठ कैंट से अमित अग्रवाल

.किठोर से सत्यवीर त्यागी

.मेरठ से कमलदत शर्मा

.मेरठ साउथ से सोमेंदर तोमर

.छपरउली से सहेंद्र सिंह रमाला

.बड़ोत से केपी सिंह मलिक

.बागपत से योगेश धामा

.लोनी से नंदकिशोर गुर्जर

.मुरादनगर से अजीत पाल त्यागी

.साहिबाबाद से सुनील शर्मा