मोदी पर भ्रष्टाचार का आरोप क्यों लगा रहे हैं राहुल गांधी ?

2

पिछले कुछ समय से राफेल सौदे का मामला पचीदा होता चला जा रहा है। जहां एक तरफ कांग्रेस अध्यक्ष राफेल सौदे को लेकर बार-बार मोदी सरकार पर भ्रष्टाचार का आरोप लगा रही है। वहीं अब सुप्रीम कोर्ट ने भी इस सौदे को लेकर सरकार से जबाव मांगा है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी राफेल सौदे को लेकर सीधे-सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निशाने पर ले रहे हैं। राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए हैं और कहा है कि उनकी भी जांच होनी चाहिए।

गुरुवार को पार्टी मुख्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान राहुल ने राफेल डील को पीएम मोदी से लेकर केंद्र को निशाने पर लिया। राहुल ने प्रधानमंत्री मोदी के इस्तीफे की भी मांग की। राहुल ने कहा कि उन्हें (मोदी) इस मामले में अपना नाम आने पर इस्तीफा देना चाहिए। राहुल ने कहा कि राफेल डील के जरिए पीएम मोदी ने अनिल अंबानी की जेब में 30 हजार करोड़ रुपये डाले हैं। वे यहीं शांत नहीं हुए, आगे उन्होंने फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति का जिक्र करते हुए कहा कि इससे पहले पूर्व फ्रांसीसी राष्ट्रपति ने खुलासा किया था कि भारतीय प्रधानमंत्री ने उन्हें बताया था कि रिलायंस को सौदा मिलना चाहिए। अब राफेल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने वही कहा है। यह भ्रष्टाचार का स्पष्ट मामला है।

राहुल ने कहा कि साफतौर पर राफेल डील रक्षा क्षेत्र में भ्रष्टाचार का मामला है। इस भ्रष्टाचार को समझने के लिए सारी चीजें सामने हैं। इस सौदे की गड़बड़ियां धीरे-धीरे सामने आ रही हैं। उधर बार-बार इस मामले में पीएम मोदी का नाम लेकर राहुल ने कहा कि वे (मोदी) भ्रष्टाचार के मामले को लेकर सत्ता में आए थे और वही अब इन आरोपों से जूझ रहे हैं। राहुल ने कहा कि उनपर आरोप लगा है और उन्हें इस मामले पर बोलना चाहिए। राहुल ने आगे कहा कि अगर वे बोल नहीं पा रहे हैं तो इस्तीफा दे दें।