Home news भारत ने पाकिस्तान को हराकर कौन सा रिकॉर्ड तोड़ा? यहां पढ़े!

भारत ने पाकिस्तान को हराकर कौन सा रिकॉर्ड तोड़ा? यहां पढ़े!

यूएई में खेले जा रहे एशिया कप में भारत ने पाकिस्तान को ग्रूप मैच में आठ विकेट से हराकर अपना ही रिकॉर्ड तोड़ दिया है। भारत की पाकिस्तान पर सबसे बड़ी जीत है। इस तरह भारत ने अपना बारह साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया है। बता दें कि इससे पहले उसने 2006 में मुल्तान में 105 गेंदें शेष रहते हुए जीत दर्ज की थी।

भारत की अब तक की पाकिस्तान पर सबसे बड़ी जीत  (गेंदें शेष रहने के लिहाज से)

126 दुबई, 2018 (लक्ष्य: 163)

105 मुल्तान, 2006 (लक्ष्य: 162)

92 टोरेंटो, 1997 (लक्ष्य: 117)

पिछली बार पाकिस्तान ने भारत को हराकर चैंपियंस ट्रॉफी जीती थी, लेकिन बुधवार को भारत ने उस हार का बदला ले लिया है. हालांकि अगर पाकिस्तान फाइनल में पहुंचता है तो वह भारत से दो और मौकों पर भिड़ सकता है।

भारतीय टीम ने केवल 29 ओवर में दो विकेट पर 164 रन बनाकर इस मैच को एकतरफा बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी. रोहित शर्मा (52) और शिखर धवन (46) ने पहले विकेट के लिए 86 रन जोड़कर भारत को शानदार शुरुआत दिलाई। अंत में दिनेश कार्तिक (नाबाद 31) और अंबति रायडू (नाबाद 31) ने 60 रन जोड़कर भारत को जीत दिलाई।

भारत की टूर्नामेंट में यह लगातार दूसरी जीत है. उसने अपने पहले मैच में हागंकांग को 26 रन से हराया था. वहीं पाकिस्तान की टूर्नामेंट में यह पहली हार है. पाकिस्तान ने अपने पहले मैच में हांगकांग को आठ विकेट हराया था।

भारत ने इस तरह से ग्रुप A से शीर्ष पर रहकर सुपर फोर में जगह बनाई जहां उसे रविवार को फिर से पाकिस्तान का सामना करना है।

Exit mobile version