Home news जानें कौन हैं तीरथ सिंह रावत जो बने उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री

जानें कौन हैं तीरथ सिंह रावत जो बने उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री

उत्तराखंड की राजनीति में 10मार्च का दिन बेहद ही खास रहा है। नए मुख्यमंत्री के लिए उस नेता का नाम चुना गया, जो किसी भी तरह से चर्चाओं में नहीं थे और ना ही किसी ने सोचा कि इस नाम का एलान हो जाएगा। सीएम पद के लिए राज्य के चार नेताओं का नाम रेस में था, लेकिन विधानमंडल दल की बैठक में सर्वसम्मति से राष्ट्रीय महासचिव और पौड़ी गढ़वाल से भाजपा सांसद तीरथ सिंह रावत के नाम पर मुहर लग गई। तो चलिए बताते हैं किन दिग्गज नेताओं को पहले रेस में सबसे आगे बताया जा रहा था। चलिए जानतें है कौन है तीरथ संह रावत

उत्तराखंड राज्य के नए मुख्यमंत्री के लिए तीरथ सिंह रावत के नाम का एलान हुआ।राज्य की कमान अब उनको सौंपी गई है त्रिवेंद्र सिंह रावत ने उनके नाम का प्रस्ताव रखा, जो कि विधान सभा की बैठक से उनका नाम पारित हो गया। आपको बता दें कि तीरथ सिंह पौड़ी गढ़वाल लोकसभा सीट से सांसद हैं।

तो चलिए जानते हैं उनके राजनीतिक सफर के बारे में…  Uttarakhand New Cm Tirath Singh Rawat : Tirath Singh Rawat New Cm Of  Uttarakhand - उत्तराखंड का नया सीएम : पहली बार यूपी से चुने गए थे विधायक, तीरथ  सिंह का शिक्षा

तीरथ सिंह रावत उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री बन गये है। तीरथ छात्र राजनीति से ही सक्रिय रहे हैं। वे राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रचारक और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के राष्ट्रीय मंत्री भी रह चुके हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री व सांसद खंडूरी के सबसे करीबी लोगों में शामिल तीरथ सिंह को 2012 के विधानसभा में चुनाव में चौबट्टाखाल सीट से मैदान में उतारा गया, जहां उन्होंने जीत हासिल की। फरवरी 2013 में उन्हें पार्टी ने प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी दी गई और 2015 में उन्हें प्रदेश की राजनीति से हटाकर राष्ट्रीय महासचिव का दायित्व दे दिया गया।

Exit mobile version