Home राज्य Kashmir उत्तर प्रदेश (UP) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आतंकियों से मुठभेड़ में...

उत्तर प्रदेश (UP) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आतंकियों से मुठभेड़ में शहीद हुए शाहजहांपुर के लाल सरज सिंह को दी भावपूर्ण श्रद्धांजलि,50 लाख रुपये की आर्थिक मदद की घोषणा

 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शहीद सरज सिंह के परिवार को 50 लाख आर्थिक मदद का भी ऐलान किया। वही परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने का आश्वासन दिया साथ ही उनके जनपद में उनके नाम पर एक सड़क का नामकरण करने की घोषणा भी की है।उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा कि देश के लिये अपनी प्राणों की आहूति देने वाले शहीद सरज सिंह के सर्वोच्च बलिदान को हमेशा याद रखा जाएगा।
गौरतलब है कि सोमवार को जम्मू-कश्मीर के पुंछ के सूरनकोट में आतंकियों से हुए मुठभेड़ में एक जूनियर कमिशंड अधिकारी समेत पाँच जांबाज सैनिक शहीद हो गए थे। इस इलाके में तीन आतंकियों के छिपे होने की खबर मिलने के बाद सेना के द्वारा सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा था।
घात लगाए आतंकियों ने सेना पर हमला कर दिया, जिसमें सरज सिंह शहीद हो गए। शहादत की खबर मिलने के बाद परिवार में कोहराम मचा हुआ है। पूरे गांव में शहीद कि शाहदत की सूचना मिलने से सन्नाटा पसरा हुआ है।
आपको बता दें कि उनके परिवार में दो और भाई सेना में शामिल हैं। पिछले साल जुलाई में सरज की शादी हुई थी। वह सेना में वर्ष 2016 में भर्ती हुए थे। कुछ दिनों पहले जुलाई में वह अपने घर छुट्टी पर आए हुए थे।
उनके घर पर सोमवार शाम से ही लोगों का आना-जाना लगा हुआ है। प्रशासन व अधिकारी भी घर पहुंचकर शहीद सरज के माता-पिता को सांत्वना देने में लगे हुए हैं।
शहीद के पिता विचित्र सिंह ने बताया कि बेटे सरज सिंह का पार्थिव शरीर बुधवार दोपहर तक यानी आज आ जाएगा, उनको अपने बेटे की शहादत पर गर्व है जिसके बाद उनका अंतिम संस्कार पूरे रीति रिवाजों से किया जाएगा।
Exit mobile version