Home news कोरोना वायरस से अमेरिकी जनता के लिए कुल मिलाकर जोखिम कम है:...

कोरोना वायरस से अमेरिकी जनता के लिए कुल मिलाकर जोखिम कम है: ट्रंप

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि घातक कोरोना वायरस से अमेरिकी जनता के लिए कुल मिलाकर जोखिम कम है। ट्रंप ने अटलांटा रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र (सीडीसी) के मुख्यालय का दौरा करने के बाद शुक्रवार को पत्रकारों से कहा, ‘‘मुझे लगता है कि इस स्तर पर, … अमेरिकी जनता के लिए कुल मिलाकर जोखिम कम है।’’ जॉन्स हॉपकिन्स कोरोना वायरस ट्रैकर के अनुसार अमेरिका में इस वायरस के कम से कम 299 मामले सामने आये है और इससे 14 लोगों की मौत हुई है।

दुनियाभर में इस वायरस से 101,88 मामले सामने आये है जबकि इससे 3,460 लोगों की मौत हुई है। चीन जैसे अन्य देशों में इस वायरस से हुई मौतों और मामलों का जिक्र करते हुए ट्रंप ने कहा कि अमेरिका में कोरोना वायरस नियंत्रण में है। उन्होंने कहा, ‘‘अब, आप दुनियाभर में देखो, मेरा मतलब है अन्य देशों में – दक्षिण कोरिया, इटली और विशेष रूप से चीन में इस वायरस के कई मामले हैं।

मैंने यह भी सुना है कि उन स्थानों पर संख्या बढ़ रही ह, और मैंने सुना है कि संख्या चीन में बहुत बढ़ रही हैं।’’ बाद में व्हाइट हाउस में संवाददाता सम्मेलन में उपराष्ट्रपति माइक पेंस ने बताया कि सैन फ्रांसिस्को के तट पर खड़े क्रूज जहाज पर सवार 21 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। उन्होंने कहा, ‘‘जिन लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है उनमें से 19 चालक दल के सदस्य तथा दो यात्री हैं।’’

Exit mobile version