Home news 2018 में खत्म हुई एक और बॉलीवुड सितारे की चमक, जाने माने...

2018 में खत्म हुई एक और बॉलीवुड सितारे की चमक, जाने माने अभिनेता कादर खान का निधन

 साल 2019 की शुरूआत में ही एक बुरी खबर आई है, बॉलीवुड ने एक नायाब सितारा खो दिया है. बीते कई दिनों से बिमार चल रहे मशहूर अभिनेता कादर खान का 31 दिसम्बर की शाम निधन हो गया। 81 वर्षीय कादर खान लंबे समय से बीमार चल रहे थे। बिमारी के इलाज के चलते कादर खान काफी दिनों से कनाडा के एक अस्पताल में भर्ती थे। खबरों के मुतबिक उनके बेटे का कहना है कि कादर खान का अंतिम संस्कार भी कनाडा में ही किया जाएगा।

साथ ही उनके बेटे सरफराज ने कहा, “मेरे पिता हमें छोड़कर चले गए। लंबी बीमारी के बाद 31 दिसम्बर शाम छह बजे (कनाडाई समय) उनका निधन हो गया। वह दोपहर को कोमा में चले गए थे। वह पिछले 16-17 हफ्तों से अस्पताल में भर्ती थे, हम दुआओं और प्रार्थना के लिए सभी का शुक्रिया अदा करते हैं।

कादर खान प्रोगेसिव सुप्रान्यूक्लीयर पाल्सी डिसऑर्डर नामक बीमारी से जूझ रहे थे. बिमारी इतनी ज्यादा बढ़ गई थी कि उनके दिमाग ने भी काम करना बंद कर दिया था. उन्हें रेगुलर वेंटीलेटर से हटाकर बाईपैप वेंटीलेटर पर रखा गया था.

कादर खान हरफनमौला कलाकार थे. उनकी और गोविंदा की जोड़ी को परदे पर काफी ज्यादा पसंद किया गया था. कादर खान ने दरिया दिल, राजा बाबू, कुली नंबर 1, छोटे सरकार, आंखें, तेरी पायल मेरे गीत, आंटी नंबर 1, हीरो नंबर 1, राजाजी, नसीब, दीवाना मैं दीवाना, दूल्हे राजा, अखियों से गोली मारे आदि फिल्मों में शानदार प्रदर्शन किया।

बीते दिनों कादर खान के अस्पताल में भर्ती होने के बाद उनके निधन की अफवाह भी उड़ी थी. जिसकी सफाई देने के लिए उनके बेटे सरफराज को भी सामने आना पड़ा था लेकिन काश ये अफवाह ही रहती लेकिन 31 दिसंबर की शाम इसने वास्तविकता की शक्ल ले ली।

Exit mobile version