Home news छत्तीसगढ़ में एसटीएफ जवान ने की खुदकुशी

छत्तीसगढ़ में एसटीएफ जवान ने की खुदकुशी

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) के एक जवान ने बृहस्पतिवार तड़के अपनी सर्विस राइफल से कथित रूप से खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। दंतेवाड़ा जिले के पुलिस अधिकारियों ने बृहस्तपतिवार को ‘भाषा’ को दूरभाष पर बताया कि जिले के अरनपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत पोटाली शिविर में एसटीएफ के जवान रामाराम स्वामी ने खुद को गोली मार ली। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि तड़के शिविर के जवानों ने बैरक में गोली चलने की आवाज सुनी। जब उन्होंने वहां जाकर देखा तब रामाराम गंभीर हालत में वहां पड़े हुए थे।

उन्होंने बताया कि शिविर के जवानों ने घटना की जानकारी अपने अधिकारियों को दी और रामाराम को अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। अधिकारियों ने बताया कि रामाराम ने खुदकुशी क्यों की है इस संबंध में जानकारी नहीं मिली है। उन्होंने बताया कि पिछले वर्ष नवंबर महीने में धुर नक्सल प्रभावित अरनपुर के पोटली में छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल, डीआरजी और एसटीएफ के लिए शिविर की स्थापना की गई थी। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि रामाराम राजस्थान के सीकर जिले के चला गांव के निवासी थे।

उनके परिजनों को घटना की जानकारी दे दी गई है। बस्तर क्षेत्र के नारायणपुर जिले में इस महीने की चार तारीख को छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल के जवान ने अपनी सर्विस राइफल से कथित रूप से खुद को गोली मार ली थी। छत्तीसगढ़ सरकार ने पिछले महीने विधानसभा में बताया था कि राज्य में पिछले लगभग दो वर्ष के दौरान पुलिस और अर्धसैनिक बलों के 50 जवानों ने आत्महत्या की है। इनमें से 18 जवानों ने राज्य के बस्तर क्षेत्र के छह जिलों में आत्महत्या की है।

Exit mobile version