Home Entertainment Bollywood किसी फिल्मी कहानी से कम नही थी श्रीदेवी की जिंदगी

किसी फिल्मी कहानी से कम नही थी श्रीदेवी की जिंदगी

बॉलीवुड की वो खूबसूरत चांदनी जिसने साल 2018 में इस दुनिया को अलविदा कह दिया था। हम बात कर रहे हैं दिवगंत एक्ट्रेस श्रीदेवी की। जिनके निदन की खबर के बाद बॉलीवुड समेत पूरे देश में शोक की लहर दौड़ गई। 13 अगस्त को श्रीदेवी का जन्मदिन होता है। आइए उनके जन्मदिन पर जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ खास बातें।

 

श्रीदेवी का जन्म 13 अगस्त 1963, दक्षिण भारत में हुआ था। श्रीदेवी ने पढ़ाई तो उतनी नही की। लेकिन एक्टिंग के मामले में वह किसी से कम नही थी। श्रीदेवी ने 4 साल की उम्र में बतौर चाइल्ट आर्टिस्ट अपना डेब्यू किया। जिसके बाद श्रीदेवी ने कई फिल्मों में अपने एक्टिंग जादू से सबका दिल जीत लिया।

साल 1976 में श्रीदेवी ने बतौर लीड तमिल फिल्म मुंद्रु मुदिच्यू में रजनीकांत और कमल हासन संग नजर आई। जिसके बाद श्रीदेवी ने एक-पर-एक हिट फिल्म दी। इसके बाद शुरू हुआ बॉलीवुड में अपने हाथ आजमाने का सिलसिला। श्रीदेवी ने बॉलीवुड में फिल्म सोल्वा सावन से कदम रखा था। इस फिल्म को मिली-जुली प्रक्रिया मिली। हालाकि एक्ट्रेस को हिंदी नही आती थी। कुछ फिल्मों में उनकी आवाज को डब्ड किया गया। तो कभी रेखा अपनी आवाज देकर नकी पहचान बनाती।

लेकिन कई फिल्मों में काम करते-करते श्रीदेवी ने हिंदी सीख ली। चांदनी उनकी पहली फिल्म है, जिसमें एक्ट्रेस अपनी आवाज में सारे डायलॉग बोले हैं। हिंदी फिल्म में अपने हाथ आजमाने के साथ-साथ श्रीदेवी बॉलीवुड की पहली फीमेल सुपरस्टार बन गई। पहली फीमेल सुपरस्टार बनने का बाद श्रीदेवी के घर के पास की नामी प्रोजयुसर की लाइन लग गई। हर कोई श्रीदेवी को अपनी फिल्म में साइन करना चाहता था।

इन्ही में से एक थे बोनी कपूर। इन दोनो की लव स्टोरी किसी फिल्म की कहानी से कम नही।बताया गया है कि फिल्म मिस्टर इंडिया में श्रीदेवी को साइन करने के लिए बोनी ने 11 लाख फीस दी थी।हालाकि ये फिल्म बॉक्स ऑपिस पर सुपरहिट साबित हुई।जिसके बाद मुलाकातों का सिलसिला बढने लगा, और आगे जाकर गोनो ने शादी करने का फैसला लिया। हालाकि बोनी कपूर पहले से शादीशुदा थे और दो बच्चों के पिता भी ऐसे में श्रीदेवी ने अपनी  पहली पत्नी से तलाक लेकर एक्ट्रेस से दूसरी शादी की। जिसके बाद दोनो की दो बेटियां हैं जाह्नवी और खूशी कपूर।

साल 2018 में मानों उनकी खुशीयों में जैसे ग्रहण लग गया हो। श्रीदेवी पति बोनी कपूर के भांजे मोहित मारवाह की शादी इंजॉय करने दुबई गई थी। लेकिन वापस नही लौटी, लौटा तो उनका मृत शरीर। दरअसल दुबई के एक होटल में श्रीदेवी की बाथटब में जूबने से मौत हो गई। हालाकि अपने पीछे श्रीदेवी अपना पूरा परिवार छोड़ गई। अब हैं तो सिर्फ यादें।

Exit mobile version