Home Entertainment Bollywood चुनावी मौसम और देशभक्ति से भरपूर है सलमान की फिल्म ‘भारत’

चुनावी मौसम और देशभक्ति से भरपूर है सलमान की फिल्म ‘भारत’

बॉलीवुड एक्टर सलमान खान की आने वाली फिल्म ‘भारत’ का ट्रेलर बीते दिनो रिलीज हो चुका है। जिसका इंतजार फैंस काफी समय से कर रहे थे। ट्रेलर रिलीज होने के तुरंत बाद ही सोशल मीडिया पर लोगो ने अपनी प्रतिक्रिया देनी शुरु कर दी।

साल की सबसे महत्वाकांक्षी फिल्म भारत का ट्रेलर तीन मिनट 11 सेकेंड लंबे ट्रेलर को देखकर ये समझ नहीं आता कि ये फिल्म का ट्रेलर है या रोलर कोस्टर राइड पूरे ट्रेलर मे अगर कोई दिखता है सलमान के अलावा पूरे ट्रेलर में और कोई नहीं।

ट्रेलर देखकर जो बात सामने आती है वो ये कि फिल्म में भारत, देशभक्ति और चुनावी मौसम को भुनाने की बहुत कोशिश की गई है। इस समय चुनाव चल रहे हैं और फिल्म में चुनाव से जुड़ा कटरीना कैफ सलमान खान के बीच एक दिलचस्प संवाद सुना जा सकता है अली अब्बास जफ़र के निर्देशन में बनी भारत को 5 जून यानी ईद के मौके पर रिलीज किया जाना है।

ट्रेलर की शुरुआत नेहरू की आवाज से होती है, इसके बाद भारत-पाकिस्तान बंटवारा और देशप्रेम का फुल ड्रामा, एक्शन, डांस, इमोशन जैसे भरपूर फ़िल्मी मसाले देखने को मिलते हैं। लेकिन इन सबके केंद्र में दिखते हैं तो सिर्फ सलमान खान ही एक बार तो ऐसा भी लगता है कि सलमान अगर ‘फीमेल ग्लैमर’ दिखा पाते तो शायद फिल्म में कटरीना और दिशा पाटनी के रोल पर भी सोने पर सुहागा हो जाता।

ट्रेलर में बाप से बिछड़ता बेटा, बंटवारा दिखता, बेटे का जवान होना दिखता है उसका संघर्ष दिखता है उसकी फाईट दिखती है उसकी मैडम सर दिखती हैं। पिता दिखते हैं, दोस्त दिखता है प्रेमिका भी दिखती है, पर फ्रेम में सलमान ही सलमान नजर आते हैं। दुआ की जानी चाहिए कि ईद पर आ रही फिल्म, ट्रेलर से अलग हो, समझ में आए और सलमान के अलावा जो चीजें हैं।

 

कैमरा वहां तक भी पहुंचा हो वर्ना अब तो आमिर खान, शाहरुख खान और सितारों से लकदक सजी ठग्स ऑफ़ हिन्दोस्तान, जीरो, कलंक को भी दर्शक नकार देते हैं। सलमान की भारत को भी लोग आइना दिखाने में ज्यादा देर नहीं करेंगे वैसे फिलहाल तो ट्रेलर देखकर लोग सोच रहे होंगे कि क्या फर्क पड़ता अगर “भारत” की जगह इसका टाइटल “सलमान” ही होता।

 

Exit mobile version