Home news हल्द्वानी यातायात व अतिक्रमण को लेकर न्यूसेंस स्क्वायड के कार्यों की समीक्षा

हल्द्वानी यातायात व अतिक्रमण को लेकर न्यूसेंस स्क्वायड के कार्यों की समीक्षा

पुलिस महानिरीक्षक कुमायूँ परिक्षेत्र डॉ. नीलेश आनन्द भरणें द्वारा हल्द्वानी की नगर की यातायात व्यवस्था को सुधारने तथा असाजिक तत्वों के विरुध निरोधात्मक कार्यवाही करने हेतु गठित एण्टी न्यूसेंस स्क्वायड के कार्यों की समीक्षा की। इस दौरान बताया गया कि स्क्वाड ने डॉ. सुशीला तिवारी हास्पिटल के आगे हटाये गये अतिक्रमण पर अवैध रुप से फड, ठेली, दुकानों द्वारा किये गये अतिक्रण को हटाया गया।
वर्तमान में उस खाली जगह पर एम्बुलेंस, मरीजों के तीमारदारों, ई- रिक्शा/आटो,  हेतु अलग-अलग स्टैण्ड बनाये गये है  उस स्थान पर सुव्यवस्थित पार्किंग हेतु  पार्किंग  बोर्ड लगवाये गये है। साथ ही एफ0टी0आई0 तिराहे के पास  भी अतिक्रण हटाकर पार्किंग हेतु  मरीजों व तीमारदारों हेतु सुव्यवस्थित  पार्किंग बनाकर पार्किंग बोर्ड लगवाये जा रहे है। इसके अलावा सरगम टाकिज के बाहर वर्तमान में पैट्रोल पम्प तक अतिक्रमण मुक्त कराकर ऑटो/ई- रिक्शा  स्टैण्ड का विस्तार  गया है तथा चेतावनी दी गयी है कि अगर कोई भी ई- रिक्शा/ऑटो स्टैण्ड से हटकर सवारी बैठाता/उतारता पाया जाता है तो उसे सीज किया जायेगा। यदि सरगम टाकेज पर स्थापित स्टैण्ड पर ऑटो/ई- रिक्शा की संख्या क्षमता से अधिक होती है तो उन्हें एच0एन0 इण्टर कालेज के सामने खाली करायी गयी जगह पर पार्क  कराया जायेगा।
साथ ही कालू साईं मंदिर के पास सडक को जाम मुक्त करने हेतु आईजी कुमायूँ द्वारा बसों  के परिचालकों द्वारा मंदिर के पास सवारियों को उक्त स्थान पर न उतारकर सीधे रोडबेज स्टेशन व निर्धारित स्थान पर उतारने हेतु उत्तराखण्ड परिवहन विभाग हल्द्वानी के प्रबन्धक के साथ गोष्ठी करने हेतु निर्देशित किया गया  है। इन्टर सिटी बसों के संचालकों को हिदायत दी गयी है कि उनको आवंटित निर्धारित स्थान पर ही सवारियों को बैठायें/उतारे  निर्धारित स्थान के बाहर सवारी बैठाते /उतारते पाये जाने पर सम्बन्धित के विरुद्ध आवश्यक कार्यवाही की जायेगी। पुलिस महानिरीक्षक कुमायूँ परिक्षेत्र द्वारा आम जनमानस से अपील की है कि यदि आपके आपसे कोई भी अवैध कार्य हो रहा है तो उसकी सूचना आप विभाग को दें आपकी पहचान गुप्त रखी जायेगी।
Exit mobile version