दिल्ली में बढ़ते वायु प्रदूषण पर राहुल गांधी ने जताई चिंता, कहा

1

नई दिल्ली- बढ़ते प्रदूषण के कारण दिल्‍ली की हवा की गुणवत्ता दिनोंदिन गिरती जा रही है। एक रिपोर्ट के अनुसार, इसका कारण पंजाब और हरियाणा में किसानों द्वारा जलाई जा रही पराली बताया जा रहा है। पराली जलाने के कारण राजधानी में प्रदूषण बढ़ता जा रहा है। राजधानी के लोधी रोड के वायु प्रदूषक तत्‍व आज पीएम 10 का स्‍तर 237 पार कर चुका है। इस आकड़े के अनुसार इस इलाके की वायु ‘खराब’ श्रेणी से भी नीचे गिर गई है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बढ़ते वायु प्रदूषण और वायु की दिनोंदिन खराब होती स्थिति को देखकर चिंता जताई है।

राहुल गांधी ने गिरती वायु की गुणवत्ता पर कहा कि यह एक गंभीर समस्या है और दिल्ली में प्रदूषण के स्तर को नियत्रिंत करने के लिए हमें सामूहिक कदम उठाने चाहिए। कांग्रेस अध्यक्ष ने दिल्लीवासियों से कहा कि आपकी मदद के बिना सरकार ‘वायु गुणवत्ता सुधार’ अभियान नहीं चला सकती। राहुल गांधी ने अपने फेसबुक पेज पर एक पोस्ट डाला है जिसमें उन्होंने वायु की गिरती गुणवता की चिंता जताते हुए प्रदूषण से निजात पाने के लिए हर संभव कदम उठाने के लिए कहा है।

उन्होंने इस बीच पंजाब के एक किसान द्वारा चलाई गई मुहिम का भी ज्रिक किया। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि कुछ दिन पंजाब के एक किसान ने वायु प्रदूषण को निंयत्रित करने के लिए मुहिम चलाई थी और उन्होंने उसके बारे में अपने फेसबुक पेज पर भी लिखा था। उन्होंने कहा कि हमें गुरबचन सिंह से प्रेरणा लेनी चाहिए और इस विषय में ठोस कदम उठाने चाहिए।