Home news Crime पंजाब के मुख्यमंत्री के भतीजे 11 फरवरी तक ईडी की हिरासत में...

पंजाब के मुख्यमंत्री के भतीजे 11 फरवरी तक ईडी की हिरासत में रहेंगे

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के भतीजे भूपिंदर सिंह हनी अवैध रेत खनन मामले में 11 फरवरी तक ईडी की हिरासत में रहेंगे। भूपिंदर सिंह को ईडी ने कथित अवैध रेत खनन मामले में गिरफ्तार किया था।

केंद्रीय एजेंसी ने भूपिंदर सिंह की 10 दिनों की हिरासत मांगी थी और अब, उन्हें 11 फरवरी को अदालत में पेश किया जाएगा। विशेष लोक अभियोजक लोकेश नारंग ने अदालत में ईडी का प्रतिनिधित्व किया। जबकि पंजाब के पूर्व महाधिवक्ता एपीएस देओल भूपिंदर के वकील के रूप में पेश हुए।

ये भी पढ़े-उत्तर प्रदेश में चुनावी घमासान, सूबे के दो बड़े नेता एक साथ उतरेंगे योगी और अखिलेश

अपने आवेदन में एजेंसी ने कहा कि रिमांड की अवधि के दौरान आरोपी को जब्त किए गए दस्तावेजों के साथ सामना किया गया था, जो राज्य सरकार में वरिष्ठ अधिकारियों के साथ अपने संपर्कों के माध्यम से अवैध रेत खनन के माध्यम से बड़ी रकम बनाने की ओर इशारा करता था। मामले में शामिल अन्य लोगों के बारे में आरोपी से पूछताछ करने की जरूरत है।

ये भी पढ़े-सीएम योगी और केजरीवाल में छिड़ी ट्विटर की जंग, योगी ने कहा- आपको मानवताद्रोही कहें या……

इससे पहले 4 फरवरी को हनी को जालंधर की न्यायिक अदालत में लाए जाने के बाद उसे 8 फरवरी तक ईडी की हिरासत में भेज दिया गया था। सूत्रों के मुताबिक, ईडी ने दिन भर की पूछताछ के बाद 3 फरवरी को हनी को जालंधर से गिरफ्तार किया था। ईडी ने मामले के संबंध में हनी के आवासीय परिसर से 10 करोड़ रुपये से अधिक, 21 लाख रुपये से अधिक मूल्य का सोना और 12 लाख रुपये मूल्य की रोलेक्स घड़ी जब्त की थी। ईडी ने मोहाली, लुधियाना, फतेहगढ़ साहिब और पठानकोट में एक दर्जन से अधिक आवासीय परिसरों पर दो दिन की छापेमारी के बाद कुल बरामदगी की घोषणा की

ये भी पढ़े-उत्तराखंड के मतदाताओं को पीएम का संदेस, कहा- ये चुनाव इस दशक को उत्तराखंड का दशक बनाने में अहम भूमिका निभाएगा

Exit mobile version