Home news झूठा निकला पंजाब CM भगवंत मान का दावा, BMW ने कहा- नहीं...

झूठा निकला पंजाब CM भगवंत मान का दावा, BMW ने कहा- नहीं खोलने जा रहे पंजाब में मैन्युफैक्चरिंग यूनिट!

पंजाब की राजनीति में BMW कार कंपनी को लेकर उबाल आया हुआ है.सीएम भगवंत मान ने एक दावा किया था, जिस पर BMW कंपनी का खंडन आ गया, इसके बाद से पंजाब के विपक्षी दल सीएम मान को घेर रहे हैं। दरअसल भगवंत मान ने दावा किया था कि BMW पंजाब में ऑटो पार्ट्स मैन्युफैक्चरिंग यूनिट स्थापित करने पर सहमत हो गई है। इससे युवाओं को रोजगार मिलेगा। कंपनी ने दावे का खंडन किया है। कंपनी ने बयान जारी कर कहा कि पंजाब में एक नया संयंत्र स्थापित करने की उसकी कोई योजना नहीं है।

दरअसल, पंजाब के सीएम भगवंत मान इन दिनों विदेश दौरे पर हैं. जब वह जर्मनी गए तो उन्होंने एक ट्वीट किया. इसमें दावा किया गया कि जर्मनी की लग्जरी कार कंपनी BMW पंजाब में अपनी ऑटो पार्ट निर्माण इकाई खोलने वाली है। इस बयान को आए कुछ ही घंटे बीते थे कि BMW इंडिया की तरफ से लिखित बयान जारी कर दिया.लेकिन इसपर BMW इंडिया की तरफ से ही खंडन आ गया। इसपर बाद में AAP की तरफ से सफाई भी आई।

कार कंपनी BMW की तरफ से बयान जारी किया गया कि BMW ग्रुप का चेन्नई में मैन्यूफैक्चरिंग प्लांट है. पुणे में वेयरहाउस है। गुरुग्राम में ट्रेनिंग सेंटर है और कई शहरों में डीलर नेटवर्क है। फिलहाल BMW ग्रुप का पंजाब में अतिरिक्त प्लांट लगाने का कोई प्लान नहीं है।

BMW का यह बयान आने की देर थी कि विपक्षी पार्टियों ने पंजाब की आम आदमी पार्टी की सरकार को घेर लिया। बीजेपी नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा कि यह देश को शर्मिंदा करने जैसा है। भगवंत मान ने दावा किया कि BMW पंजाब में प्लांट लगाने वाली है। लेकिन कंपनी ने प्रेस रिलीज जारी कर इस बयान का खंडन किया है। सिरसा ने आगे लिखा कि केजरीवाल और मान पब्लिसिटी के लिए और कितने झूठ बोलेंगे? यह हर भारतीय को शर्मिंदा करने जैसा है।

वहीं कांग्रेस नेता परगट सिंह ने ट्वीट किया कि भगवंत मान ने मंगलवार को कहा था कि BMW पंजाब में प्लांट लगाएगी। लेकिन अब कंपनी ने सीएम के बयान का खंडन किया है. पंजाब सरकार को इसपर सफाई देनी चाहिए. वहीं अकाली दल के नेता डॉक्टर दिलजीत चीमा ने मांग उठाई कि पंजाब सीएम को जल्द सभी फैक्ट्स सामने रखने चाहिए।

विवाद के बीच AAP सरकार की इसपर सफाई भी आई है। AAP प्रवक्ता मलविंदर सिंह कांग ने कहा कि सभी अंतरराष्ट्रीय कंपनियों का एक हेड ऑफिस होता है बाकी अलग-अलग देशों में उसके ऑफिस होते हैं. भगवंत मान जर्मनी में BMW के हेड ऑफिस में अधिकारियों से मिले थे। वहां सीएम ने प्लांट सेटअप करने का प्रस्ताव रखा। BMW इसपर राजी हो गई. लेकिन यह प्रक्रिया पूरी होने में वक्त लगता है। BMW ने कहा था कि वह 23-24 फरवरी 2023 को इसके लिए पंजाब में मीटिंग करेगी।

हालांकि, पूरे विवाद के बीच अबतक यह साफ नहीं हो पाया है कि आखिर BMW का प्लांट पंजाब में लगने की बात कितनी सच थी। लेकिन इस बीच BMW ने इंवेस्ट पंजाब के ट्विटर अकाउंट पर किए गए कमेंट को हटा लिया है। इंवेस्ट पंजाब ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट किया गया था कि जिसमें भवगंत मान के BMW ऑफिस जाने की तस्वीरें पोस्ट की गई थीं। इसके जवाब में BMW ने लिखा था कि आगे रोमांचक समय है। लेकिन अब उन्होंने इसको डिलीट कर दिया है।

Exit mobile version