Home news कोरोना कहर और ऑक्सीजन की किल्लत को लेकर तीन दौर की बैठकें...

कोरोना कहर और ऑक्सीजन की किल्लत को लेकर तीन दौर की बैठकें करेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

 

कोरोना वायरस के खिलाफ जंग को तेज करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज कोरोना संक्रमण से उत्पन्न स्थिति को लेकर तीन दौर की बैठकें करेंगे। पीएम मोदी पहले सुबह 09 बजे एक समीक्षा बैठक की, जिसमें वरिष्ठ अधिकारियों ने भाग लिया। इसके बाद 10 बजे वे देश के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक कर रहे हैं और दोपहर 12:30 बजे देश के प्रमुख ऑक्सीजन निर्माताओं के साथ बैठक करेंगे। ये सभी बैठकें वर्चुअल माध्यम से होंगी।

प्रधानमंत्री लगातार कोरोना संक्रमण की स्थिति पर नजर रखे हुए हैं और अधिकारियों एवं विभिन्न स्तरों पर संबंधित लोगों से संपर्क बनाए हुए हैं। प्रधानमंत्री ने गुरुवार को भी ऑक्सीजन की उपलब्धता को लेकर एक बैठक की थी। इसके चलते प्रधानमंत्री ने अपना पश्चिम बंगाल का चुनावी दौरा भी स्थगित कर दिया। देश में कोरोना वायरस से एक दिन में मिलने वाले मरीजों का आंकड़ा तीन लाख पार कर चुका है।

 कोरोना के तेजी से बढ़े मामलों के बाद ऑक्सीजन की कमी एवं अस्पताल, आईसीयू, वेंटीलेटर आदि को लेकर देशभर में उत्पन्न स्थिति को देखते हुए समूची केंद्र सरकार हरकत में है। खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सारी स्थितियों पर लगातार नजर रखे हुए हैं और बैठकें कर रहे हैं। प्रधानमंत्री ने खुद कमान संभाल रखी है और मंत्रालयों एवं विभिन्न उद्योगों और संबंधित लोगों के साथ ही सीधा संवाद शुरू किया है, ताकि जितनी जल्दी हो सके, स्थितियों को काबू में किया जा सके।

 भाजपा नेतृत्व ने अपनी सभी राज्य इकाइयों को निर्देश दिया है वह कोरोना से जुड़े विभिन्न मामलों में लोगों की मदद करें। पार्टी ने अपनी राज्य सरकारों को भी पूरी तत्परता से काम करने को कहा है। भाजपा कार्यकर्ताओं से कहा गया है कि वह कोरोना संक्रमित और उनके परिजनों को हरसंभव सहायता मुहैया कराएं। अस्पताल, ऑक्सीजन, जांच सभी स्तर पर पूरी ताकत से जुट जाएं।

 

Exit mobile version