हिन्दुस्तान की हुंकार से सहमा पाकिस्तान

1

पाकिस्तान में हाहाकार, भारत में जश्न ए बहार

वायु सेना की एयर सर्जिकल स्ट्राइक के बाद अब थल सेना एक्शन में आ गई है। बौखलाए पाकिस्तान की तरफ से मनजोत पुंछ, नौशेरा, राजौरी, अखनूर और सियालकोट सेक्टरों में गोलीबारी और मोर्टार दागे गए जिसका भारतीय सेना ने करारा जवाब दिया और पाकिस्तान के 5 पोस्ट तबाह कर डाले।

इसके अलावा भारतीय सेना ने  दक्षिण कश्मीर के शोपियां में भी जैश-ए-मोहम्मद के 2 आतंकियों को ढेर कर दिया है। भारत के इस चौतरफा वार से पाकिस्तान तिलमिलाया हुआ है। इमरान खान लगातार उच्च स्तरीय बैठक कर रहे हैं तो वहीं पाकिस्तान की वायुसेना भारत की हवाई सीमा में घुसने की कोशिश कर रही है। लेकिन इस बार भारतीय सेनाओं की तैयारी बहुत  ठोस है और संदेश भी बहुत साफ कि दुश्मन को उसकी मांद में घुसकर मारेंगे।

सूत्रों की मानें तो भारतीय वायुसेना का टारगेट बहावलपुर में जैश-ए-मोहम्मद का मुख्यालय और मुरिदके में लश्कर-ए-तैयबा के मुख्य अड्डे को तबाह करना था। आज भी इस मुद्दे पर भारत सरकार ने तीनों सेनाओं के प्रमुख और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोबल और  अन्य सुरक्षा अधिकारियों के साथ बैठकें की। इन बैठकों में जहां एक तरफ देश की सुरक्षा के विषय में चर्चा हुई तो वहीं आतंक के खिलाफ आगे की जाने वाली कार्रवाई पर भी रणनीति तैयार की गई।