Home news कड़े सुरक्षा नियमों की निगरानी के बीच होगी पटवारी/लेखपाल की भर्ती परीक्षा

कड़े सुरक्षा नियमों की निगरानी के बीच होगी पटवारी/लेखपाल की भर्ती परीक्षा

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग (UKPSC) की ओर से आयोजित की जानें वाली पटवारी भर्ती (Sarkari Naukri 2023) परीक्षा इस बार कड़े सुरक्षा घेरे में होगी. परीक्षा का आयोजन इंटेलिजेंस की निगरानी में किया जाएगा। वहीं परीक्षा केंद्रों पर पुलिस बल के साथ एलआईयू भी मौजूद रहेगी। परीक्षा 12 फरवरी 2023 को आयोजित की जाएगी और आज यानि की 2 फरवरी 2023 को एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है।

इस परीक्षा का आयोजन पहले 8 जनवरी 2023 को किया जाना था,लेकिन पेपर लीक होने के कारण परीक्षा को रद्द कर दिया गया था। बाद में आयोग ने परीक्षा की नई डेट जारी की थी। परीक्षा राज्य में निर्धारित 498 केंद्रों पर आयोजित की जाएगी. पटवारी परीक्षा का एडमिट कार्ड (UKPSC Patwari Admit Card 2023) UKPSC की आधिकारिक वेबसाइट ukpsc.net.in पर जारी किया गया है। अभ्यर्थी अपने रजिस्ट्रेशन नंबर के जरिए परीक्षा प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं।

1.58 लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने किया है आवेदन,इस भर्ती परीक्षा के जरिए लेखपाल के 172 और पटवारी के 391 रिक्त पदों को भरा जाएगा। परीक्षा के लिए 1 लाख 58 हजार से अधिक अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। नकल विहीन परीक्षा कराने के लिए आयोग ने सभी जिलों के डीएम और एसएसपी को भी निर्देश जारी कर दिए हैं।

परीक्षार्थियों के लिए ये होंगे नियम 

परीक्षा केंद्र पर किसी भी परीक्षार्थी को बिना एडमिट कार्ड के प्रवेश की अनुमति नही होगी। सख्त चेकिंग के बाद ही किसी भी परीक्षार्थी को केंद्र में प्रवेश दिया जाएगा। परीक्षार्थियों को केंद्र पर निर्धारित समय से करीब 30 मिनट पहले पहुंचना होगा।

तय समय से देरी से आने वाले परीक्षार्थियों को केंद्र में प्रवेश नहीं किया गायेगा। परीक्षार्थी को एडमिट कार्ड के साथ एक फोटो युक्त आधिकारिक पहचान पत्र जैसे कि आधार कार्ड, पैन कार्ड, वोटर आईडी या पासपोर्ट भी लेकर होगा। किसी भी परीक्षार्थी को केंद्र में मोबाइल फोन आदि किसी भी इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स ले जानें की अनुमति नहीं होगी।

Exit mobile version