Home news यूपी-पश्चिम सर्किल में 3 लाख से अधिक ग्राहकों ने थामा रिलायंस जियो...

यूपी-पश्चिम सर्किल में 3 लाख से अधिक ग्राहकों ने थामा रिलायंस जियो का हाथ

मेरठ- टेलीकॉम रेकुलरटी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (TRAI) की एक रिपोर्ट के अनुसार रिलायंस जियो ने यूपी-पश्चिम सर्किल में वित्तीय वर्ष 2019-20 की जुलाई-सितंबर तिमाही यानी तीन महीने में ही सबसे अधिक 733.41 करोड़ रुपये का सकल राजस्व दर्ज कर दिया। इस दौरान वोडाफोन आइडिया और एयरटेल का सकल राजस्व क्रमशः 729.07 करोड़ रुपये और 462.44 करोड़ रुपये रहा।

यूपी में ही नहीं पूरे देश में जियो नंबर वन पर

टेलीकॉम रेकुलरटी अथॉरिटी ऑफ इंडिया की इस रिपोर्ट में दर्ज आंकड़ों के मुताबिक रिलायंस जियो सिर्फ उत्तर प्रदेश में ही नहीं बल्कि पूरे देश में राजस्व के मामले में नंबर एक पर है। बेहतर 4जी नेटवर्क कवरेज, सस्ती और अपनी बेहतर सर्विस के साथ बेहद लोकप्रिय जियोफोन के दम पर रिलायंस जियो यूपी-पश्चिम सर्किल में हर महीने सबसे अधिक से अधिक ग्राहक जोड़ रहा है।

TRAI द्वारा सितंबर में जारी किए गए नवीनतम मोबाइल ग्राहकों के आंकड़ों के अनुसार जियो ने उत्तर प्रदेश-पश्चिम सर्किल में तीन लाख से अधिक नए ग्राहक जोड़ें। इस सर्किल में 1.83 करोड़ से अधिक ग्राहक जियो नेटवर्क से जुड़े हैं। देशभर में रिलायंस जियो के आंकड़ों पर नजर डालें तो सिर्फ सितंबर में 69.8 लाख से अधिक नए ग्राहक जियो नटवर्क से जुड़े हैं।

AGR और रेवेन्यू मार्केट शेयर में भी जियो बना मजबूत

तीन महीने की इस अवधि में 590.01 करोड़ रूपये AGR यानी एडजस्टेड ग्रॉस रेवेन्यू और 51.4% रेवेन्यू मार्केट शेयर के साथ जियो ने अपनी मार्केट लीडरशीप पोजीशन को और भी मजबूत कर लिया है। जियो का AGR और रेवेन्यू मार्केट शेयर, वोडाफोन आइडिया और एयरटेल के टोटल AGR और रेवेन्यू मार्केट शेयर से भी ज्यादा रहा।

Exit mobile version