PM नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने अटल बिहारी वाजपेयी और पंडित मदन मोहन मालवीय को उनकी जयंती पर याद किया

6

आज पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी (Atal Bihari Vajpayee) की 97वीं जयंती के अवसर पर देशभर के कई बड़े नेताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि दी। राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह ने अटल जी को याद याद किया उनकी समाधि पर पहुंचकर उन्हें उन्हें पुष्पांजलि भी अर्पित की। 

प्रधानमंत्री ने श्री अटल बिहारी वाजपेयी को उनकी जयंती पर याद किया,

एक ट्वीट में प्रधानमंत्री ने कहा है,

“आदरणीय अटल जी को उनकी जयंती पर कोटि-कोटि नमन,

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी (Atal Bihari Vajpayee) की 97वीं जयंती पर उन्हें याद कर रहा हूं। राष्ट्र के प्रति उनकी महान सेवाओं से हमें प्रेरणा मिलती है, उन्होंने भारत को मजबूत बनाने और विकसित करने में अपना जीवन समर्पित कर दिया था,” उनके द्वारा किए गए विकास कार्यों ने लाखों भारतीयों के जीवन को प्रभावित किया.”

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दूरसे ट्वीट में पंडित मदन मोहन मालवीय को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की

ट्वीट में प्रधानमंत्री ने कहा है,

“महान स्वतंत्रता सेनानी, शिक्षाविद् और समाज सुधारक महामना पंडित मदन मोहन मालवीय जी को उनकी जयंती पर कोटि-कोटि नमन।”

गृह मंत्री अमित शाह ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की 97वीं जयंती पर उन्हें याद किया,

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ट्विटर पर लिखा, “मां भारती का परम वैभव लौटाने को जीवन का ध्येय बनाकर अटल जी ने अपने अडिग सिद्धांतों व अद्भुत कर्तव्यनिष्ठा से देश में अंत्योदय व सुशासन की कल्पना को चरितार्थ कर भारतीय राजनीति को नई दिशा दी. ऐसे अद्वितीय राष्ट्रभक्त आदरणीय श्री अटल बिहारी वाजपेयी जी की जयंती पर उन्हें चरणवंदन.”

राजनाथ सिंह ने लिखा,

मैं अटलजी को उनकी जयंती पर नमन करता हूं। वे एक महान राष्ट्रवादी थे जिन्होंने एक प्रख्यात वक्ता, अद्भुत कवि, सक्षम प्रशासक और एक उल्लेखनीय सुधारवादी के रूप में अपनी पहचान बनाई। भारत के प्रति अटल जी के महत्वपूर्ण योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकेगा।अटलजी को सादर नमन!”

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने अटल बिहारी वाजपेयी को उनकी जयंती पर याद किया,

बता दें कि अटल बिहारी वायपेयी बिल्‍कुल अलग शख्‍सि‍यत थे। वो ओजस्वी प्रवक्ता थे और अपने शब्दों से विरोधियों को पस्त करने की कला से परिपूर्ण थे।