Home news पश्चिमी यूपी और पंजाब में 7 जगहों पर NIA की छापेमारी…

पश्चिमी यूपी और पंजाब में 7 जगहों पर NIA की छापेमारी…

गुरुवार को एनआईए ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश और पंजाब के सात स्थानों पर छापे मारे। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, टीम ने उत्तर प्रदेश के रामपुर, बुलंदशहर, मेरठ, हापुड़ अमरेहा और पंजाब के लुधियाना सहित एक और जगह पर छापेमारी की है। बताया जा रहा है कि मेरठ जासौरा और अजराड़ा गांव में दबिश देकर वहां से कुछ दस्‍तावेज भी बरामद किए गए हैं।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, पंजाब में छापेमारी के दौरान टीम ने लुधियाना से एक 20 साल के टीचर को हिरासत में लिया है। बताया जा रहा है कि जमायत उल्मा मदरसे से हिरासत से लिए गए इस टीचर से लगातार पूछताछ जारी है। इस पूछताछ में आईएसआईएस माड्यूल होने का बड़ा खुलासा हो सकता है। एजेंसी का शक है कि इन इलाकों में आईएस के तर्ज पर नए मॉड्यूल सक्रिय है। यह समूह दिल्ली और उत्तर प्रदेश के अन्य हिस्सों में नेताओं और सरकारी प्रतिष्ठानों पर आत्मघाती हमले और सिलसिलेवार बम धमाके करने की योजना बना रहा था।

बता दें कि गत 12 जनवरी को एनआईए की टीम ने हापुड़ के धौलाना क्षेत्र के गांव पिपलैड़ा में छापा मारा था,जहां से दो मौलवियों को भी हिरासत में लिया गया। दोनों ही उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले के रहने वाले थे। एनआईए के मुताबिक, अफसार (24) और शहजाद (21) पिपलेड़ा के ही जामिया हुसैनिया अबुल हसन मदरसे में शिक्षक थे।

शहजाद से एक पैन ड्राइव, एक मेमोरी कार्ड और कुछ संदिग्ध किताबें बरामद की गई हैं। वहीं, अफसार की निशानदेही पर अजराड़ा निवासी उसके मामा के यहां से एक बैग और मोबाइल बरामद किया गया।
एनआईए का दावा है कि अफसार उन लड़कों में है, जो दिल्ली और उत्तर भारत के अन्य शहरों में आत्मघाती हमलों व बम धमाकों को अंजाम देने की फिराक में हैं।

Exit mobile version