Home राज्य उत्तराखंड उत्तराखंड में Jio True 5G सेवाओं का शुभारंभ, मुख्यमंत्री ने लोगों को...

उत्तराखंड में Jio True 5G सेवाओं का शुभारंभ, मुख्यमंत्री ने लोगों को दी बधाई

उत्तराखंड में 5जी सेवा शुरू करने वाला जियो पहला ऑपरेटर बना

देहरादून- रिलायंस जियो ने उत्तराखंड के देहरादून से अपनी True 5G सेवाओं की शुरुआत की घोषणा कर दी है। देश भर में जियो ट्रू 5जी का रोलआउट बड़ी तेजी से हो रहा है। देहरादून में 5जी नेटवर्क उपलब्ध कराने वाला जियो एकमात्र ऑपरेटर है। 11 जनवरी बुधवार से देहरादून में जियो उपयोगकर्ताओं को जियो वेलकम ऑफर दिया जाएगा। ऑफर के तहत यूजर्स को बिना किसी अतिरिक्त लागत के 1 जीबीपीएस+ की स्पीड पर अनलिमिटेड डेटा मिलेगा।

लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि देरहादून में जियो ट्रू 5जी के लॉन्च पर मैं जियो को, उत्तराखंड वासियों को और विशेष तौर पर देहरादून के लोगों को बधाई देता हूं। यह 5जी लॉन्च उत्तराखंड और यहां के लोगों के लिए महत्वपूर्ण उपलब्धि है, जिससे सभी को काफी फायदा होगा। राज्य में मोबाइल और डेटा कनेक्टिविटी पहुंचाने में जियो हमेशा सबसे आगे रहा है।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि 5जी सेवा शुरु होने से छात्रों, व्यवसायियों, आईटी और स्वास्थ्य सेवाओं सहित आम जनमानस और कृषि, शिक्षा, चिकित्सा, सूचना प्रौद्योगिकी और विनिर्माण जैसे क्षेत्रों को नए अवसर व अतिरिक्त रोजगार का लाभ मिलेगा। 5जी प्रदेश के नागरिकों और सरकार को रियल टाइम के आधार पर जुड़े रहने में सक्षम बनाएगा और सरकारी योजनाओं को अंतिम कड़ी तक पहुंचाने के प्रयसों में भी सुधार लाएगा।

उन्होंने आगे कहा कि मैं एक बार फिर से राज्य के डिजिटल परिदृश्य में परिवर्तनकारी परिवर्तन लाने और माननीय प्रधानमंत्री के ‘डिजिटल इंडिया’ विज़न और उत्तराखंड को ‘डिजिटल देवभूमि’ के विज़न को साकार करने की दिशा में एक और कदम उठाने के लिए जियो को बधाई और धन्यवाद देता हूं। राज्य की राजधानी देहरादून से लेकर भारत-तिब्बत सीमा की ओर उत्तराखंड के आखिरी भारतीय गांव माणा तक जियो का एक बेहद मजबूत नेटवर्क है। राज्य में जियो एकमात्र ऑपरेटर है, जो सभी चार धामों में, श्री केदारनाथ धाम के ट्रेक मार्ग पर और 13,650 मीटर की ऊंचाई पर स्थित श्री हेमकुंड साहिब गुरुद्वारे में मौजूद है।

साथ ही आपको बता दें, लॉन्च पर जियो के प्रवक्ता का कहना था कि उत्तराखंड में देहरादून से जियो ट्रू 5जी सर्विस शुरू करके हम बेहद उत्साहित हैं। जियो ट्रू 5जी उत्तराखंड के लिए गेम चेंजर साबित होगा और राज्य के नागरिकों के साथ-साथ उत्तराखंड के पर्यटकों के लिए नए अवसरों और शानदार अनुभवों की सौगात लाएगा।

उत्तराखंड में ₹4,950 करोड़ के मौजूदा निवेश के अलावा जियो स्टैंड-अलोन 5जी नेटवर्क खड़ा करने के लिए ₹650 करोड़ से अधिक का निवेश करेगा। उत्तराखंड को डिजिटाइज़ करने और इसे डिजिटल देवभूमि के विजन को साकार करने की दिशा में अपना सहयोग देने के लिए हम मुख्यमंत्री धामीजी, उत्तराखंड सरकार और प्रशासन के आभारी हैं।

Exit mobile version