सीएम योगी ने कानपुर मेट्रो के ट्रायल रन का किया शुभारम्भ

4

सीएम योगी ने बुधवार को कानपुर मेट्रो के ट्रायल रन का शुभारंभ बटन दबाकर किया। इस मौके पर उन्होंने आज ट्रायल रन शुरू होने पर प्रोजेक्टौ से जुड़े अधिकारियों-कर्मचारियों को बधाई दी और कहा कि अगले चार-छह हफ्तों में यह सेवा नियमित रूप से शुरू हो जाएगी। सम्बोधन से पहले सीएम योगी ने प्रदेश सरकार के मंत्री सतीश महाना और जयप्रताप सिंह के साथ मेट्रो में सफर भी किया।

सीएम योगी ने कानपुर मेट्रो के ट्रायल रन का किया शुभारम्भ

कानपुर के लोगो के लिए उत्तर प्रदेश सरकार का बड़ा तोहफा हैं

सीएम ने कहा कि कानपुर अब मेट्रो सिटी बन गया है। उनकी सरकार ने 2019 में इस योजना की शुरुआत की थी। आज निर्धारित समय के पहले ट्रायल रन शुरू हो गया है। ट्रायल रन के बाद अगले एक से डेढ़ महीने में पीएम मोदी के हाथों कानपुर वासियों को इस सेवा की सौगात मिलेगी। अगले चार-छह हफ्तों में ट्रायल रन और अन्य औपचारिकताओं को पूरा कर लिया जाएगा।

उन्होंने ट्रायल रन के लिए योजना में सहयोग करने वाले केंद्र सरकार के अधिकारियों को धन्यावाद दिया और उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कार्पोरेशन के अधिकारियों-कर्मचारियों को बधाई दी। सीएम ने कहा कि कोरोना काल में मेट्रो के काम की शुरुआत और उसे पूरा करना बहुत बड़ी उपलब्धि है।

सीएम योगी ने कानपुर मेट्रो के ट्रायल रन का किया शुभारम्भ

 सीएम ने बताया कि कानपुर मेट्रो में पहले फेज़ में लगभग 9 किमी का कार्य पूरा हुआ है जिसमें 9 स्टेशन हैं। कानपुर में मेट्रो सेवा शुरू होने के बाद उत्तर प्रदेश पहला राज्य होगा जिसमें 5 शहरों में मेट्रो सेवा होगी। कानपुर अगले एक से डेढ़ महीने के अंदर इस सुवि‍धा से जुड़ जाएगा।

सीएम योगी ने कहा कि कानपुर में बहुत पहले यह सेवा शुरू हो जानी चाहिए थी। यह देश का प्रमुख औद्योगिक शहर है।विपक्ष पर निशाना साधते हुए  कहां की  पिछली सरकारें जरा भी प्रयास करती तो केंद्र सरकार इतनी तत्पकर थी कि कानपुर वासियों को वर्षों पहले यह सुविधा मिल जाती लेकिन पिछली सरकारें पूरी तरह उदासीन रहीं। प्रदेश में भाजपा सरकार बनने के बाद तेजी से प्रयास हुए और अब कानपुर के लोगों को यह सुविधा मिलने जा रही हैै।

Also Read: Chhath Puja Special: छठ महापर्व की शुरुआत, जानें पूजा विधि का महत्त्व