Home news Well Done Young India: पहले दिन टीका लगवाने वाले किशोरों को प्रधानमंत्री...

Well Done Young India: पहले दिन टीका लगवाने वाले किशोरों को प्रधानमंत्री ने दी बधाई

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने भारत के 15-18 वर्ष के किशोरों को  टीका लगवाने पर बधाई दी है। प्रधानमंत्री ने इनके माता-पिता को भी बधाई दी।

15 से 18 साल के किशोरों को कोरोना वैक्सीन लगाने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और पहले ही दिन 12.3 लाख से अधिक बच्चों को कोरोना टीका लगाया गया है। बड़ी उपलब्धि के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसे भारत के युवाओं को COVID-19 से बचाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम बताया है। प्रधानमंत्री ने अपने ट्विटर हैंडल पर टीका लगवाने वाले सभी किशोरों’ और उनके माता-पिता को बधाई दी है। पीएम ने अन्य किशोरों से भी आग्रह किया कि वे आने वाले दिनों में टीके लगवा लें। 

पीएम ने ट्विटर पर लिखा, “मैं आने वाले दिनों में और अधिक युवाओं से टीकाकरण कराने का आग्रह करता हूं। 15-18 साल के बच्चों का टीकाकरण आज से शुरू हो गया है। केंद्र द्वारा राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को बच्चों के लिए अलग-अलग टीकाकरण केंद्र बनवाने की सलाह दी गई थी।

प्रधानमंत्री ने टीकाकरण अभियान को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री डॉ. मनसुख मंडाविया के ट्वीट को भी रिटवीट किया

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने भी पहले ही दिन कोरोना टीका लगवाने वाले ‘यंग इंडिया’ को बधाई दी है। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, बहुत अच्छा !! 15-18 आयु वर्ग के 40 लाख से अधिक लोगों ने बच्चों के टीकाकरण अभियान के पहले दिन रात 8 बजे तक COVID19 वैक्सीन की अपनी पहली खुराक ले ली है। “यह भारत के टीकाकरण अभियान की मुहिम में एक और उपलब्धि है। #sabkochahiyemuft वैक्सीन के साथ।” देश बच्चों के लिए टीकाकरण अभियान शुरू कर चुका है।

केंद्र ने 25 दिसंबर को 15-18 वर्ष के आयु वर्ग के बच्चों के लिए टीकाकरण अभियान शुरू करने की घोषणा की थी। पीएम मोदी ने राष्ट्र को संबोधित करते हुए कहा था कि 3 जनवरी, 2022, से 15-18 आयु वर्ग के बच्चों का टीकाकरण किया जाएगा। यह देश को COVID के खिलाफ लड़ाई को मजबूत करेगा। यह स्कूल जाने वाले छात्रों और उनके माता-पिता की चिंता को भी कम करेगा।

Exit mobile version