Home news ओमिक्रॉन के बढ़ते संक्रमण के बीच पीएम नरेंद्र मोदी,मंत्रिपरिषद के साथ करेंगे...

ओमिक्रॉन के बढ़ते संक्रमण के बीच पीएम नरेंद्र मोदी,मंत्रिपरिषद के साथ करेंगे अहम बैठक

कोरोना वायरस के नए ओमिक्रॉन के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मंत्रिपरिषद के साथ अहम बैठक करेंगे।यह बैठक शाम चार बजे होने की संभावना है। जानकारी के मुताबिक, बैठक में सभी मंत्री शामिल होंगे। उम्मीद जताई जा रही है कि इस दौरान पीएम आगामी साल में उत्तर प्रदेश व पंजाब में होने वाले विधानसभा चुनावों पर चर्चा करेंगे और ओमिक्रॉन संक्रमण की स्थिति का जायजा लेंगे। 

इस पहले हुई बैठक में पीएम ने अधिकारियों को अधिक सतर्कता बरतने की सलाह दी थी। पीएम ने अधिकारियों को निर्देश दिए थे कि डेल्टा के मुकाबले तीन गुना ज्यादा संक्रमण वाले ओमिक्रॉन से निपटने के लिए उचित कदम उठाए जाएं और जिला व तहसील स्तर पर भी सतर्कता भी बरती जाए।

देश में ओमीक्रॉन का मामला बढ़कर 781 तक पहुंच गया है

देश में ओमीक्रॉन का मामला बढ़कर 781 तक पहुंच गया है. दिल्ली में 238 और महाराष्ट्र में 167  मामले सामने आ चुके हैं.अब तक ओमीक्रॉन देश के 21 राज्यों में पहुंच चुका है।

देश में ओमिक्रॉन बहुत तेजी अपना पैर पसार रहा हैं। देखते ही देखते यह संक्रमण 21 राज्यों को अपनी चपेट में ले चुका है। मौजूदा समय में देश में  कुल मामले 781 तक पहुंच गया है. दिल्ली पहले नम्बर पर तो  वही  महाराष्ट्र में संक्रमण सबसे ज्यादा है। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ओमिक्रॉन के मामलों को देखते हुए फ्रंड लाइन वर्कर्स व बुजुर्गों के लिए प्रिकॉशन डोज की घोषणा की है। यह प्रिकॉशन डोज 10 जनवरी से लगना शुरू होगी। वहीं 15 से 18 वर्ष तक के बच्चों  के लिए भी वैक्सीन को मंजूरी दे दी गई है। 

Exit mobile version