spot_img
Homeराज्यउत्तर प्रदेशभारत ने आज रचा इतिहास ,PM मोदी ने  भारत के लोगों और...

भारत ने आज रचा इतिहास ,PM मोदी ने  भारत के लोगों और स्वास्थ्य कर्मियों को दी बधाई,

नई दिल्लीकोरोना वैक्सीनेशन के 100 करोड़ के आंकड़े को पार कर भारत ने आज इतिहास रच दिया है।

 कोरोना वैक्सीनेशन के 100 करोड़ के आंकड़े को पार कर भारत ने आज इतिहास रच दिया है।अपने संबोधन में पीएम ने कहा कि देश को 100 करोड़ वैक्सीन का सुरक्षा कवच मिला है. मोदी ने स्वास्थ्य सेवाओं से जुड़े सभी लोगों को बधाई दी.उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि भारत ने इतिहास रचा, हम भारतीय विज्ञान, उद्यम और 130 करोड़ भारतीयों की सामूहिक भावना की विजय देख रहे हैं। 100 करोड़ टीकाकरण पार करने पर भारत को बधाई। हमारे डॉक्टरों, नर्सों और इस उपलब्धि को हासिल करने के लिए काम करने वाले सभी लोगों का आभार।

देश ने आज 100 करोड़ वैक्सीन का एतिहासिक आंकड़ा छू लिया है. इस मौके पर जगह – जगह जश्न मानाने की तैयारी है,

इसके तहत देश भर में कार्यक्रम आयोजित कर टीकाकरण में योगदान देने वालों का आभार जताया जाएगा। लाल किले पर सबसे बड़ा तिरंगा फहराया जाएगा और स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया थीम सॉन्ग लॉन्च करेंगे. रेलवे स्टेशन, मेट्रो स्टेशन, बस अड्डे जैसे सार्वजनिक जगहों पर भी अनाउंसमेंट होगी.

देश में 100 करोड़ खुराक दिए जाने के अवसर पर  केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने दिल्ली में COVID19 वॉर रूम का दौरा किया, कर्मचारियों के साथ बातचीत की और भारत द्वारा वैक्सीनेशन के 100 करोड़ के आंकड़े पार करने के मौके पर मिठाई वितरित की। स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण भी इस मौके पर मौजूद रहे।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बधाई देते हुए कहा कि मैं उन सभी को बधाई देता हूं जो कोरोना की वैक्सीन लेकर प्रधानमंत्री मोदी के संकल्प के साथ जुड़े और भारत को कोरोना मुक्त होने की परिकल्पना को साकार करने में मदद की। 

नीती आयोग के सदस्य (स्वास्थ्य) डॉ वीके पॉल ने कहा कि भारत के लोगों और स्वास्थ्य कर्मियों को बधाई। भारत में टीकाकरण कार्यक्रम शुरू होने के बाद से केवल 9 महीनों में एक उपलब्धि, किसी भी राष्ट्र के लिए 1 बिलियन खुराक के निशान तक पहुंचना उल्लेखनीय है।

भारत में कोरोना वैक्सीनेशन के आंकड़े 100 करोड़ पार करने के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली के “राम मनोहर लोहिया अस्पताल पहुंचे हैं” ।