Home news नागपुर में सिंगल कॉलम पर बना सबसे लंबा डबल डेकर पुल गिनीज...

नागपुर में सिंगल कॉलम पर बना सबसे लंबा डबल डेकर पुल गिनीज बुक आफ वर्ल्ड रिकार्ड में शामिल

नितिन गडकरी ने भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण और महाराष्ट्र मेट्रो की टीम को नागपुर में सिंगल कॉलम पर हाईवे फ्लाईओवर तथा मेट्रो रेल की सुविधा के साथ तैयार हुए सबसे लंबे डबल डेकर सेतु 3.14 किलोमीटर का निर्माण करके गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड की उपलब्धि हासिल करने पर बधाई दी।

केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण और महाराष्ट्र मेट्रो की टीम को नागपुर में सिंगल कॉलम पर हाईवे फ्लाईओवर तथा मेट्रो के साथ सिंगल कॉलम पर तैयार हुए सबसे लंबे डबल डेकर सेतु (3.14 किलोमीटर) का निर्माण करके गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड हासिल करने पर हार्दिक बधाई दी है।

मंत्री गडकरी ने ट्वीट्स की एक श्रृंखला में कहा कि इस परियोजना को पहले ही एशिया बुक और इंडिया बुक द्वारा रिकॉर्ड बुक में शामिल किया जा चुका है। उन्होंने कहा कि यह प्रतिष्ठित पुरस्कार प्राप्त करना वास्तव में हमारे लिए गर्व का क्षण है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि वे उन असाधारण इंजीनियरों, अधिकारियों व श्रमिकों को दिल से धन्यवाद देते हैं तथा उन्हें नमन करते हैं, जो इस उपलब्धि को संभव बनाने के लिए चौबीसों घंटे लगे रहे हैं।

मंत्री गडकरी ने कहा कि इस तरह के विकास कार्य प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सरकार द्वारा किये गए विश्व स्तरीय ढांचागत परियोजनाओं के निर्माण के वायदे को पूरा कर रहे हैं।

Exit mobile version