Home news केंद्रीय मंत्री डॉ. वीरेन्द्र कुमार दिव्यांगजनों के लिए मुख्य आयुक्त के नए कार्यालय...

केंद्रीय मंत्री डॉ. वीरेन्द्र कुमार दिव्यांगजनों के लिए मुख्य आयुक्त के नए कार्यालय का कल उद्घाटन करेंगे।

केंद्रीय सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्री डॉ. वीरेन्द्र कुमार को नई दिल्ली के द्वारका के सेक्टर-10 में दिव्यांगजनों के लिए मुख्य आयुक्त के नए कार्यालय का उद्घाटन करेंगे।

दिव्यांगजनों के लिए मुख्य आयुक्त का कार्यालय वास्तव में सितंबर 1998 से कार्य कर रहा है।

यह कार्यालय गैर-भेदभाव के संबंध में दिव्यांगजनों के अधिकारों की रक्षा करने और समाज में समान अवसर और पूर्ण सहभागिता सुनिश्चित करने के लिए स्वतंत्र रूप से कार्य करता है।

आरंभ मेंसीसीपीडी कार्यालय ने अपना कार्य शास्त्री भवन से आरंभ किया और बाद में इसे किराए के विभिन्न स्थानों अर्थात नई दिल्ली में आईटीओ के पास पंडित दीनदयाल उपाध्याय राष्ट्रीय शारीरिक दिव्यांगजन संस्थाननोएडा में सेक्टर-39 और बाद में नई दिल्ली के भगवान दास रोड पर सरोजिनी हाउस में स्थानांतरित कर दिया गया। हालांकियह कार्यालय हमेशा अपने कर्मचारियों और कार्यकलापों को आराम से समायोजित करने के लिए स्थान की कमी के साथ संचालित होता रहा है।

लंबी प्रतीक्षा के बाद अब इस कार्यालय को नई दिल्ली-75 के द्वारका सेक्टर-10 में प्लॉट नंबर जी-2 में एनआईएसडी बिल्डिंग5वीं मंजिल में पर्याप्त जगह के साथ उपयुक्त स्थान मिल गया है। कार्यालय का स्थान विशेष रूप से पूरी तरह से दिव्यांगजनों के लिए अनुकूल है तथा सभी नवीनतम सुविधाओं के साथ तैयार है।

Exit mobile version