Home news जनरल बिपिन रावत के नाम पर होगा मैनपुरी का सैनिक स्कूल, सीएम...

जनरल बिपिन रावत के नाम पर होगा मैनपुरी का सैनिक स्कूल, सीएम योगी ने लिया फैसला

प्रदेश में एक बार फिर नामकरण करने का फैसला किया गया है. इस संबंध में इस बार मैनपुरी स्थित सैनिक स्कूल का नाम बदलने का सीएम योगी ने निर्णय किया है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद मैनपुरी स्थित सैनिक स्कूल  का नाम ‘जनरल बिपिन रावत सैनिक स्कूल किये  जाने का निर्णय लिया।

उन्होंने कहा की दिवंगत चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत एक उत्कृष्ट सैन्य अधिकारी के रूप रूप में सदैव याद किए जायेंगे. आगे कहा जनरल बिपिन रावत के नाम पर जनपद मैनपुरी के सैनिक स्कूल का नामकरण विद्यार्थियों को राष्ट्रसेवा और कर्तव्यपालन के लिए प्रेरित रहेगा।  

इससे पहले भी वे प्रदेश में कई जगहों का नाम बदलने का आदेश दे चुके हैं. हाल ही में उन्होंने झांसी रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर उसे वीरांगना रानी लक्ष्मीबाई रेलवे स्टेशन कर दिया है. इस निर्णय की स्थानीय लोगों ने भी काफी सराहना की है।

बता दें कि तमिलनाडु में कुन्नूर के पास हुए हेलीकॉप्टर हादसे में प्रमुख रक्षा अध्यक्ष (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत और 13 अन्य की मृत्यु हो गई थी. दुर्घटनाग्रस्त हेलीकॉप्टर एमआई-17वी5 का ब्लैक बॉक्स और कॉकपिट वॉयस रिकार्डर दुर्घटना स्थल से नौ दिसंबर को बरामद किया गया था।

Exit mobile version