Home Entertainment Bollywood जन्मदिन के मौके पर लता मंगेशकर को भारत सरकार से मिल सकता...

जन्मदिन के मौके पर लता मंगेशकर को भारत सरकार से मिल सकता है ये खास सम्मान

देश ही नहीं बल्कि दुनियाभर में भी अपनी आवाज के लिए मशहुर लता मंगेशकर को उनके जन्मदिन पर भारत सरकार उन्हे एक खास सम्मान देने जा रही हैं। इसमें कोई शक नही कि लता मंगेशकर देश के उन चुनिंदा कलाकारों में से हैं जिन्होंने देश का नाम दुनियाभर में आगे बढ़ाया है। इस महीने 28 सितंबर, 2019 को लता मंगेशकर 90 साल की होने जा रही हैं।

दरअसल इस मौके और भी खास बनाने को लिए भारत सरकार उन्हें सम्मानित करने की तैयारी कर रही है। सूत्रों की मानें तो लता को ‘डॉटर ऑफ द नेशन’ टाइटल से नवाजा जाएगा। पिछले सात दशकों से संगीत की दुनिया में दिए अपने योगदान के लिए लता को इस टाइटल से सम्मानित किया जाएगा।

बताया जा रहा है कि इस खास अवसर पर गीतकार प्रसून जोशी ने लता के लिए एक स्पेशल सॉन्ग भी लिखा है। भारत सरकार के करीबी सू्त्रों की माने तो मोदी जी, लता जी की आवाज के बहुत बड़े प्रशंसक हैं। वे देश की आवाज का प्रतिनिधित्व करती हैं। उन्हें सम्मानित करना देश की बेटी को सम्मानित करने के बराबर है। उन्हें आधिकारिक तौर पर देश की बेटी टाइटल से नवाजा जाएगा।

गौरतलब है कि लता मंगेशकर ने 40 के दशक से ही फिल्मों में गाने गाना शुरू कर दिया था। शंकर-जयकिशन, नौशाद और एसडी बर्मन के लिए उन्होंने करियर की शुरुआत में खूब गानें गाए। किशोर कुमार, मुकेश, मोहम्मद रफी, मन्ना डे और येसुदास के साथ गाए गए उनके डुएट सॉन्ग्स आज भी दर्शक सुनना पसंद करते हैं।

Exit mobile version