Home news Crime करनाल पुलिस को मिली बड़ी सफलता, चार संदिग्ध आतंकवादियों को किया गिरफ्तार

करनाल पुलिस को मिली बड़ी सफलता, चार संदिग्ध आतंकवादियों को किया गिरफ्तार

हरियाणा के करनाल में गुरुवार को पुलिस को बड़ी सफलता मिली। करनाल पुलिस ने मधुबन थाना क्षेत्र से चार संदिग्ध आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आतंकवादी किसी बड़े आतंकी हमले की फिराक में थे। इनके पास से बड़ी मात्रा में गोलियां और बारूद के कंटेनर मिले हैं। यह बारूद RDX हो सकता है, ऐसी आशंका जताई गई है। आतंकियों के तार पाकिस्तान से भी जुड़े हुए बताए जा रहे हैं। पकडे़ गए आतंकियों के नाम गुरप्रीत, संदीप, परमिंदर और भूपेंद्र है। इनमें तीन फिरोजपुर के रहने वाले हैं और एक लुधियाना का है। बताया जा रहा है कि चारों का संबंध पंजाब के आतंकी संगठन बब्बर खालसा इंटरनेशनल (BKI) से है। इनको पकड़ने के लिए IB पंजाब पुलिस और हरियाणा पुलिस ने ज्वाइंट ऑपरेशन चलाया था।

संदिग्धों की जो गाड़ी है उसकी तलाशी रोबोट की मदद से ली गई इसके बाद तलाशी में बोरों में भरे हुए हथियार और विस्फोटक बरामद किए गए। एसपी ने पूरे मामले की पुष्टि की है। आतंकियों की इनोवा बसताड़ा टोल क्रास कर मधुबन तक पहुंच चुकी थी। वहीं आरोपी करनाल पुलिस के हत्थे चढ़ गए। फिलहाल बम निरोधक दस्ता मौके पर पहुंच चुका है। जानकारी के अनुसार सभी आरोपी 20 से 22 साल के हैं और सभी नांदेड़ जा रहे थे।

करनाल के पुलिस अधीक्षक गंगा राम पुनिया ने जानकारी दी है कि विश्वसनीय खुफिया इनपुट पर पुलिस ने चार संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया। इनमें से तीन फिरोजपुर और एक लुधियाना का है। उन्होंने बताया कि आरोपी पाक में बैठे एक व्यक्ति के संपर्क में थे, जिसने उन्हें आदिलाबाद, तेलंगाना में हथियार और गोला-बारूद छोड़ने के लिए कहा था। आरोपी गुरप्रीत को फिरोजपुर जिले में ड्रोन के जरिए सीमा पार से भेजे गए विस्फोटक मिले। इससे पहले, उन्होंने नांदेड़ में विस्फोटक गिराए थे। मामले में एफआईआर दर्ज कर ली गई है।

Exit mobile version