Home news जेएनयू में छात्रसंघ चुनाव, आठ उम्मीदवार मैदान में, 15 को होंगे नतीजे...

जेएनयू में छात्रसंघ चुनाव, आठ उम्मीदवार मैदान में, 15 को होंगे नतीजे घोषित

देश की टॉप यूनिवर्सिटी में शुमार जवाहर लाल विश्वविद्यालय में आज यानि शुक्रवार को छात्रसंघ के चुनाव की वोटिंग शुरु हो चुकी है। मैदान में आठ प्रत्यासी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। जहां जेएनयू के छात्र अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सचिव और संयुक्त सचिव पद के लिए अपने मत का इस्तेमाल करेंगे। वहीं सभी पार्टी एक-दूसरे को ठक्कर देने के लिए कमर कस चुके हैं। बता दें कि मतदान सुबह 9:30 बजे से 5:30 बजे तक होंगे। वहीं अगले दिन यानि 15 सितंबर को मतगणना की जाएंगी।

चुनाव अधिकारियों ने जेएनयूएसयू चुनाव के लिये तमाम इंतजाम किए हैं।  हाल में विश्वविद्यालय में हुए कई विवादों के बाद इन चुनावों पर कड़ी निगरानी बरती जा रही है। इन विवादों ने देशभर के अन्य विश्वविद्यालयों को भी प्रभावित किया।

वाम समर्थित ऑल इंडिया स्टूडेंट्स एसोसिएशन (आइसा), स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसएफआई), डेमोक्रेटिक स्टूडेंट्स फेडरेशन (डीएसएफ) और ऑल इंडिया स्टूडेंट्स फेडरेशन (एआईएसएफ) इस बार ‘यूनाइटेड लेफ्ट’ गठबंधन के तहत एकसाथ चुनाव लड़ रहे हैं।

इस बार के चुनाव में बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल(राजद) भी मैदान में है। छात्र राजद की ओर से जयंत कुमार अध्यक्ष पद के उम्मीदवार हैं।

जेएनयूएसयू चुनाव में नियमित चुनाव प्रचार के अलावा प्रत्याशियों ने बुधवार रात प्रेसिडेंशियल डिबेट में भी हिस्सा लिया और इसके बाद सवालों के जवाब दिए।

उम्मीदवारों की सूची, यहां देंखे

वाम गठबंधन की ओर से एनएस बालाजी अध्यक्ष पद के लिए उम्मीदवार हैं तो डीएसएफ की सारिका चौधरी उपाध्यक्ष पद पर चुनाव लड़ रही हैं। एसएफआई के एजाज अहमद राथेर महासचिव पद के लिए और एएसआईएफ के ए जयदीप संयुक्त सचिव पद के लिए चुनाव लड़ रहे हैं।

एबीवीपी की ओर से ललित पांडेय अध्यक्ष पद के लिए उम्मीदवार हैं, गीताश्री बरुआ उपाध्यक्ष पद के लिए, गणेश गुर्जर महासचिव और वी चौबे संयुक्त सचिव पद के लिए उम्मीदवार हैं।

एनएसयूआई की ओर से अध्यक्ष पद के लिए विकास यादव मैदान में हैं तो एलके बाबू उपाध्यक्ष पद के लिए उम्मीदवार हैं. मोहम्मद मोफिजुल आलम सचिव पद पर जबकि एन रीना संयुक्त सचिव पद के लिए चुनाव मैदान में हैं।

Exit mobile version