Home news देश की जनता की पहली पसंद बनी जियो फाइबर, हर 10 में...

देश की जनता की पहली पसंद बनी जियो फाइबर, हर 10 में 8 नए ग्राहकों ने चुना जियो फाइबर

ताजा आंकड़े बता रहे हैं कि भारत में ऑनलाइन कनेक्टिविटी के लिए जियो फाइबर जनता की पहली पसंद बनती जा रही है। ताजा आंकड़े बता रहे हैं कि हर 10 में से 8 नए वायरलाइन ब्रॉडबैंड सबस्क्राइबर जियो फाइबर ही चुन रहे हैं। वायरलाइन ब्राडबैंड सेगमेंट में जियो फाइबर ने धमाल मचा रखा है। कंपनी ने दावा किया है कि नए वायरलाइन ग्राहकों में से करीब 80 फीसदी ग्राहक जियो फाइबर से जुड़ रहे हैं। जियो फाइबर, वायरलाइन ब्राडबैंड सेगमेंट में नंबर वन की पोजीशन पर कायम है। ट्राई के आंकड़े भी इस बात की पुष्टि करते हैं।

वायरलैस ब्राडबैंड सर्विस में भी 53 फीसदी मार्किट शेयर के साथ जियो टॉप पर बनी हुई है। डेटा खपत के मामले में भी जियो कोसो आगे है। जियो के पास 60 फीसदी ‘डेटा ट्रैफिक मार्केट शेयर’ है, जो एयरटेल और वीआई की कुल जमा खपत से भी अधिक है। जियो नेटवर्क पर ग्राहक प्रति महीने औसतन 20.8 जीबी डेटा इस्तेमाल कर रहे हैं। वहीं प्रति ग्राहक प्रति महीने वॉयस कॉलिंग ने भी 1000 मिनट से अधिक का आंकड़ा छू लिया है।

• जियो नेटवर्क पर प्रति महीने 20.8 जीबी डेटा इस्तेमाल कर रहा है हर ग्राहक
• एयरटेल और वीआई की डेटा खपत मिला कर भी जियो की डेटा खपत से कम है
• वॉयस कॉलिंग प्रति माह प्रति ग्राहक 1000 मिनट के पार

तिमाही रिजल्ट बताते हैं कि रिलायंस जियो का प्रति यूजर प्रति माह रेवेन्यू भी 175.7 रु के स्तर पर जा पहुंचा है। रिलायंस जियो इंफोकॉम का वित्तिय वर्ष 2022-23 की पहली तिमाही का स्टैंडअलोन शुद्ध लाभ सालाना आधार पर करीब 24 प्रतिशत बढ़कर 4,335 करोड़ रुपये हो गया है

Exit mobile version