Home news Gujarat: 6 नए केस आए सामने, कुल 53 हुए मामले, ऐप से...

Gujarat: 6 नए केस आए सामने, कुल 53 हुए मामले, ऐप से रखी जाएगी नजर

संक्रमण के अपडेट तथा होम क्वारेंटीन किए गए लोगों की निगरारी के लिए सूरत महानगर पालिका ने मोबाइल ऐप तैयार किया है। अहमदाबाद। Coronavirus का संक्रमण देश में तेजी से फैल रहा है। शनिवार सुबह तक इन मामलों की संख्या 900 के करीब पहुंच चुकी थी और इसी में गुजरात में भी 6 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही राज्य में कोरोना वायरस से पीड़ितों की संख्या 53 हो गई है। राज्य में वडोदरा में जहां 9 मामले सामने आए हैं वहीं सबसे ज्यादा अहमदाबाद में 18 केस मिले हैं। इसके अलावा गांधीनगर और सूरत में क्रमशः 8 और 7 केस मिले हैं।

राजकोट में 8, मेहसाणा में 1 कच्छ में 1 और भावनगर में 1 केस सामने आया था। इन 53 केसेस में से 3 की मौत हो चुकी है और 3 ठीक हो चुके हैं। इस बीच संक्रमण के अपडेट तथा होम क्वारेंटीन किए गए लोगों की निगरारी के लिए सूरत महानगर पालिका ने मोबाइल ऐप तैयार किया है। सूरत के बाद अहमदाबाद, गांधीनगर राजकोट वडोदरा में भी इस ऐप को कार्यरत किया जाएगा। गुजरात पुलिस के सस्‍पेंड जवान व अधिकारियों को नौकरी पर बुलाया जाएगा लॉकडाउन का सख्‍ती से पालन के लिए ड्रोन की मदद ली जा रही है।

गुजरात में कोरोना से जंग के लिए सरकार ने 4 कोविड हॉस्‍पीटल तैयार किए हैं। कोरोना के लॉकडाउन के चलते पाक हिंदू शरणार्थी परिवारों को पड़े खाने के लाल यह भी पढ़ें स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की प्रधान सचिव डॉ. जयंती रवि ने बताया कि सूरत महानगर पालिका ने होम क्वारेंटीन किए गए मरीजों की निगरानी के लिए मोबाइल ऐप तैयार किया है। निगरानी में रखे गए लोगों के मोबाइल में इस ऐप को डाउनलोड कर उनकी एक सेल्‍फी ऐप पर ��

Exit mobile version