Home news मोटी थी बीवी, शौहर ने दे दिया तीन तलाक

मोटी थी बीवी, शौहर ने दे दिया तीन तलाक

तीन तलाक को असंवैधानिक करार दिए जाने के बाद भी देश में तीन तलाक के मामले थम नहीं रहे हैं। ताजा मामला मध्यप्रदेश के झाबुआ जिले का है। एक मुस्लिम शख्स ने अपनी बीवी को केवल इसलिए तीन तलाक दे दिया क्योंकि वह मोटी थी। इसके बाद महिला ने अपने शौहर आरिफ हुसैन और सास हुसैन बानो के खिलाफ स्थानीय पुलिस थाने में केस दर्ज करवाया। दोनों आरोपी बीते बुधवार से फरार थे। इस बीच गुरुवार को आखिरकार पुलिस उन्हें पकड़ने में कामयाब हो गई।

पुलिस ने बताया कि करीब दस साल पहले इनका निकाह हुआ था। इनके दो बच्चे भी हैं। निकाह के कुछ ही दिनों बाद से ही आरिफ अपनी बीवी को मोटी कहकर प्रताड़ित किया करता था। जब वह उसे लगातार प्रताड़ित करता रहा, तब अचानक एक दिन अपने भाई के घर मेघनगर चली गई।

बीते 12 अक्टूबर को आरिफ अपनी अम्मी के साथ मेघनगर पहुंच गया। आरिफ की बीवी के शिकायत अनुसार उसके शौहर और सास ने उसे मौखिक और शारीरिक रूप से प्रताड़ित किया। यहां तक कि आरिफ ने उसके परिवार वालों से दहेज की भी मांग की। इस बात को लेकर दोनों पक्षों के बीच जब बहस बढ़ गई तब आरिफ ने अपनी बीवी को तीन तलाक दे दिया। महिला का दावा है कि आरिफ और उसकी सास उसे हर दिन पीटते थे. उसकी शारीरिक संरचना का भद्दा मजाक भी बनाया जाता था. यहां तक कि उसके खाने-पीने पर रोक थी। महिला ने जब इसकी शिकायत पुलिस से की तो झबुआ के ही कोर्ट में उसके बयान और गवाह के बयान को रिकॉर्ड किया गया।

Exit mobile version