Home news Lockdown के दौरान लोगों ने सबसे ज्यादा खरीदे Pregnancy kit और I-Pill

Lockdown के दौरान लोगों ने सबसे ज्यादा खरीदे Pregnancy kit और I-Pill

21 दिन का लॉकडाउन खत्म होने के बाद भी कोरोना वायरस काबू में नहीं आया तो सरकार ने इसे 3 मई तक बढ़ा दिया। यानी अब लोगों को 3 मई तक घरों में रहना है। इस बीच, 21 दिन के पहले लॉकडाउन को लेकर एक रोचक रिपोर्ट आई है।

घर तक सामान की डिलीवरी करने वाले एक ऐप ने अपने डाटा के हवाले से बताया है कि लोगों ने इस दौरान कौन-सी चीजें सबसे ज्यादा खरीदीं। इस डाटा के मुताबिक, 1 मार्च से 31 मार्च तक फार्मा कंपनियों से जो चीजें सबसे ज्यादा खरीदी गईं, वो हैं – Pregnancy kit, हैंड वॉश और I-Pill. चेन्नई के लोगों ने सबसे ज्यादा हैंड वॉश बुलवाया। वहीं मुंबई के लोगों का ध्यान सुरक्षित यौन संबंधों पर रहा। पढ़िए रिपोर्ट से जुड़ी रोचक बातें –

हैंड वॉश खरीदने वालों में जयपुर भी आगे रहा। मुंबई के लोगों ने सुरक्षित यौन संबंध का साधन खरीदा। मुंबई ही नहीं, बेंगुलरू, पुणे और हैदराबाद में भी ग्राहकों का रुख यही रहा। बेंगुलरू और पुणे के लोगों ने सबसे ज्यादा Pregnancy kit बुलवाए। हैदराबाद में I-Pill सबसे ज्यादा होम डिलीवर की गई। फार्मा कंपनियों का कहना है कि लॉकडाउ के दौरान contraceptive pills और इस जैसे साधनों की बिक्री 50 फीसदी तक बढ़ गई है।

Exit mobile version