Home news पुनर्वास महानिदेशालय ने पूर्व सैनिकों के लिए रोजगार मेले का आयोजन किया

पुनर्वास महानिदेशालय ने पूर्व सैनिकों के लिए रोजगार मेले का आयोजन किया

पुनर्वास महानिदेशालय, भूतपूर्व सैनिक कल्याण विभाग, रक्षा मंत्रालय ने फिर से रोजगार चाहने वाले पूर्व सैनिकों और नौकरी प्रदाताओं को एक मंच पर लाने के लिए 23 नवंबर 2023 को डूंडाहेड़ा सैन्य स्टेशन, गुरुग्राम में एक रोजगार संगोष्ठी/रोजगार मेले का आयोजन किया। इस आयोजन को हरियाणा, दिल्ली और आसपास के राज्यों के पूर्व सैनिकों से अच्छी प्रतिक्रिया मिली। लगभग 33 कंपनियों ने रोजगार मेले में भाग लिया और कुल 1,326 रिक्तियों का अवसर दिया। सेना, वायु सेना और नौसेना के लगभग 1,200 पूर्व सैनिकों ने रोजगार पाने के लिए पंजीकरण कराया। आगामी महीने में चंडीगढ़ और विशाखापत्तनम में दो और रोजगार मेले आयोजित किए जाएंगे।

चयनित भूतपूर्व सैनिकों को वरिष्ठ पर्यवेक्षकों, मध्य/वरिष्ठ स्तर के प्रबंधकों से लेकर रणनीतिक योजनाकारों और परियोजना निदेशकों तक के विभिन्न पदों पर लाभप्रद रूप से नियोजित किया जाएगा। यह आयोजन कॉरपोरेट और पूर्व सैनिकों दोनों के लिए फायदेमंद था। जहां दिग्गजों को अपने सेवा काल के दौरान अर्जित अपने तकनीकी और प्रशासनिक कौशल को प्रदर्शित करने के लिए एक मंच मिला, वहीं कॉरपोरेट्स को अनुभवी, अनुशासित और प्रशिक्षित व्यक्तियों को नौकरी देने से लाभ मिला। रोजगार मेले के दौरान कॉरपोरेट कंपनियों द्वारा विभिन्न उद्यमिता मॉडल भी प्रस्तुत किए गए।

ReadAlso;पहली बार महिला अधिकारी ने संभाली सशस्त्र सेना ट्रांसफ्यूजन सेंटर की कमान

रोजगार मेले का उद्घाटन मेजर जनरल शरद कपूर, डीजी (आर), ने किया, जो कार्यक्रम के मुख्य अतिथि थे। इस अवसर पर, दिल्ली कैंट के स्टेशन कमांडर ब्रिगेडियर आरसी कटोच और डीआरजेड (पश्चिम) के एडीजी, ब्रिगेडियर वीके झा, भी उपस्थित थे।

Exit mobile version