spot_img
Homenewsदिलीप साहब की सेहत में आया सुधार, अगले 3 दिन ICU में...

दिलीप साहब की सेहत में आया सुधार, अगले 3 दिन ICU में रहेगी सख्त निगरानी

 दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार (95) को बुधवार देर रात मुम्बई के लीलावती हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया। डॉक्टर्स के मुताबिक, दिलीप कुमार को सीने में संक्रमण की शिकायत थी। इस वजह से वे असहज महसूस कर रहे थे। इससे पहले इसी साल फरवरी में दिलीप कुमार की तबीयत बिगड़ गई थी। तब शाहरुख खान उनसे मिलने पहुंचे थे। अगस्त 2017 में किडनी इन्फेक्शन के कारण उन्हें तकरीबन एक हफ्ते तक हॉस्पिटल में रखा गया था। नवम्बर 2017 में भी उन्हें माइल्ड निमोनिया हो गया था। डॉक्टरों ने उन्हें घर पर आराम करने की सलाह दी थी।

फिलहाल दिलीप कुमार उम्र से संबंधित कुछ बीमारियों से जूझ रहे हैं। रिपोर्टस के अनुसार डॉक्टर्स ने उनकी पत्नी सायरा बानो से कहा है कि अगले 72 घंटों तक दिलीप कुमार को सख्त निगरानी में आईसीयू में रखा जाएगा। उनके वाइटल पैरामीटर्स स्थिगर हैं, लेकिन उन्हें तीन दिन और अस्पताल में रहना होगा। डॉक्टर्स के अनुसार, दिलीप कुमार नैज़ल फीड पर हैं। उनको जो खाना दिया जा रहा था, वह बड़ी मात्रा में उनके फेफड़ों में जमा होने लगा था। डॉक्टर्स का मानना है कि उन्हें मुंह से किसी तरह का खाना नहीं दिया जाना चाहिए।

बता दें कि बुधवार शाम दिलीप कुमार के हैंडल से ट्वीट करके उनकी खराब सेहत की जानकारी दी गई थी। ट्वीट में लिखा था, “साब मुंबई के लीलावती अस्पताल में भर्ती हैं, सीने में दर्द और चेस्ट में इंफेक्शन की वजह से वो असहज महसूस कर रहे थे। वो बेहतर हो रहे हैं। उन्हें आपकी दुआओं और प्रार्थनाओं की जरूरत है।”

दिलीप कुमार की उम्र 95 साल है। दिलीप कुमार काफी वृद्ध हो चुके हैं, वो आजकल सार्वजनिक मौकों पर नजर नहीं आते हैं। अपने घर में ही रहते हैं, उनकी देखरेख पत्नी सायरा बानो करती हैं। पिछले कुछ महीनों में बॉलीवुड के कई दिग्गज दिलीप कुमार के घर जाकर उनकी सेहत का जायजा लेते रहे हैं।

यह भी देखें-