Home news CoronaVirus Effect: UGC पैनल का सुझाव, सितंबर से शुरू हो नया सत्र

CoronaVirus Effect: UGC पैनल का सुझाव, सितंबर से शुरू हो नया सत्र

कोरोना वायरस संक्रमण और देशव्यापी लॉकडाउन के चलते स्कूल और कॉलेजों का पूरा सत्र गड़बडा गया है। स्कूलों-कॉलेज की परीक्षाएं स्थगित हैं और उनकी तारीखों को लेकर कोई फैसला नहीं हुआ है। जब परीक्षाएं नहीं हुई तो स्कूल-कॉलेजों की एडमिशन प्रक्रिया भी अटकी गई है। अब विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (UGC) द्वारा बनाई गई विशेषज्ञों की पैनल ने सुझाव दिया है कि यूनिवर्सिटी और उच्च शिक्षण संस्थाओं में नया शिक्षण सत्र जुलाई के बजाए सितंबर से शुरू किया जाए।

बता दें कि UGC ने कोरोना वायरस संक्रमण के चलते बनी स्थिति के आकलन के लिए विशेषज्ञों की 2 अलग-अलग पैनल बनाई थी। एक पैनल ने परीक्षा आयोजन व वैकल्पिक कैलेंडर को लेकर काम किया तो दूसरी पैनल ने ऑनलाइन शिक्षा को लेकर काम किया।

इनमें से हरियाणा यूनिवर्सिटी के कुलपति आरसी कुहाड की अध्यक्षता वाली पैनल ने नए सत्र को लेकर सुझाव दिया है कि इस बार का नया शैक्षणिक सत्र जुलाई की बजाए सितंबर से शुरू करें। इसके अलावा पैनल ने ये भी सुझाव दिया कि जिन विश्वविद्यालयों के पास पर्याप्त संसाधन हैं वे अपनी परीक्षाएं ऑनलाइन आयोजित कर लें। पर यदि संसाधन नहीं है तो लॉकडाउन के बाद ही परीक्षाएं आयोजित कराई जाएं।

Exit mobile version