छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव: आज उम्मीदवारों की पहली लिस्ट ला सकती है कांग्रेस

1

छत्तीसगढ़ में 12 नवंबर को 18 विधानसभा सीटों पर चुनाव होनी है। ऐसे में कांग्रेस आज यानि शुक्रवार को अपने कैंडिडेट की पहली लिस्ट जारी कर सकती है। 12 नवंबर को होने वाले पहले चरण के मतदान के लिए नामांकन की आखिरी तारीख 23 अक्टूबर है। बता दें कि छत्तीसगढ़ में दो चरण में चुनाव हैं।

सूत्रों के अनुसार छत्तीसगढ़ के लिए उम्मीदवारों के संबंध में पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी की अध्यक्षता में कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की शुक्रवार की शाम को बैठक होगी। माना जा रहा है कि प्रत्याशियों के नामों की पहली सूची शुक्रवार को घोषित की जा सकती है।

बता दें कि छत्तसीगढ़ के कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं की पिछले दो दिनों से दिल्ली में प्रत्याशियों को लेकर मंथन हो रही थी। इस बैठक में स्क्रीनिंग कमेटी ने उम्मीदवारों के सिंगल नाम फाइल कर लिए हैं। इन पर शुक्रवार को अंतिम मुहर लग सकती है। एआईसीसी ने गुरुवार को प्रदेश कांग्रेस कमेटी की एक कोर कमेटी की भी घोषणा की, जिसमें छत्तीसगढ़ पीएल पुणिया, भूपेश बागेल, टी एस सिंघदेव, चरण दास महंत, अरविंद नेता, कमला महार और तमध्वाज साहू के प्रभारी एआईसीसी महासचिव शामिल हैं।

छत्तीसगढ में दो चरणों में विधानसभा चुनाव होंगे। पहले चरण में 12 नवम्बर को मतदान होगा जिसमें माओवादी प्रभावित 18 सीटों के लिए वोट पड़ेंगे। शेष 72 सीटों के लिए 20 नवम्बर को दूसरे चरण में वोट पड़ेंगे। इन सीटों पर नतीजे 11 दिसंबर को आएंगे।

,