Home Entertainment Bollywood बॉलीवुड की वो अदाकारा जिसके नाम से चलता है हेयरस्टाइल

बॉलीवुड की वो अदाकारा जिसके नाम से चलता है हेयरस्टाइल

बॉलीवुड की वो अदाकारा जिसने चुड़दार सलवार और एक हेयरसटाइल के फैशन से किया लड़कियों को प्रभावित। जी हां हम बात कर रहे हैं 60 के दशक की मशहूर एक्ट्रेस साधना के बारे में। साधना का जन्म 2 सितंबर 1941 कराची पाकिस्तान के सिंधि परिवार में हुआ। हालाकि बटवारे के बाद साधना का पूरा परिवार हिंदूस्तान मुबंई में शिफ्ट हो गया। साधना ने अपने करियर की शूरूआत 16 साल की उम्र में राज कपूर की फिल्म से की थी। साधना की डेब्यू फिल्म अच्छी रही।

जिसके बाद साधना ने एक से बढकर एक फिल्मों में काम किया। जिनमें मेरा साया, लव इन शिमका भी शामिल है। साधना का गाना आज भी लोग गुनगुनाने से पीछे नहीं हटते। वो गाना है झुमका गीरा से बरेली के बाजार में….ये गाना काफी मशहूर हुआ था। चुड़ीदार सलवार और साधना हेयरकट के फैशन का चलन साधना ने ही किया था। दरअसल चौड़ा माथा होने के कारण डायरेक्टर आरके नय्यर ने एक फिल्म के दौरान उन्हे सलाह दी थी कि वह इस हेयरस्टाइल को अपना ले। साधना के इस नए हेयरस्टाइल से लड़कियों में फैसन का ऐसा क्रेज चढ़ा कि ये हेयरस्टाइल साधना कट के नाम से मशहूर हो गया।

साधना ने डायरेक्टर आरके नय्यर से ही शादी की थी। दरअसल कईं फिल्मों में काम करते-करते दोनों को एक-दूसरे से प्यार हो गया और दोनों ने शादी करने का फैसला कर लिया। हालाकि साधना के घर वाले दोनों की शादी से खुश नहीं थे, क्योंकि डायरेक्टर नय्यर की उम्र साधना से ज्यादा थी। 1994 में पति की मौत के बाद साधना काफी अकेली हो गईं। जिसके बाद फिल्मों से साधना ने काफी दूरी बना ली। हालाकि साधना को आखों की समस्या थी। जिसके कारण वह कैमरे के सामने भी नहीं आती थी। साल 2015 25 दिसंबर को साधना ने मुबंई में आखिरी सांसे ली।

Exit mobile version