बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, महासचिव विनोद तावड़े ने डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती के अवसर पर श्रद्धांजलि अर्पित की

0

भारत मां भारती के अमर सपूत, जनसंघ के संस्थापक डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की आज 122वीं जयंती है। इस खास मौके पर देश के तमाम वरिष्ठ नेताओं ने श्यामा प्रसाद मुखर्जी को याद करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की है। इसी कड़ी में आज भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, भाजपा महामंत्री विनोद तावड़े ने नई दिल्ली में भाजपा मुख्यालय में डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी को श्रद्धांजलि अर्पित की।

राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा की आज यदि कश्मीर में 370 article नहीं है, दो झंडे नहीं हैं तो इसका श्रेय श्यामा प्रसाद मुखर्जी को जाता है। श्यामा प्रसाद मुखर्जी जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य दर्जा देने वाले, संविधान के अनुच्छेद 370 के कट्टर आलोचक थे। आज 6 जुलाई को श्यामा प्रसाद मुखर्जी की 121 वीं जयंती मनाई जा रही है। श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने ही जनसंघ की स्थापना की और आज की भारतीय जनता पार्टी जनसंघ का ही नया रूप है। जनसंघ के संस्थापक डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती पर पूरा देश आज उनके बलिदानो को याद कर रहा है।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, बीजेपी महासचिव विनोद तावड़े ने डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी को श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद पंडित दीन दयाल पार्क में वृक्षारोपण किया। भाजपा मुख्यालय में जेपी नड्डा ने कहा- आज भाजपा के करोड़ों कार्यकर्ता डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जन्म जयंती मना रहे हैं। हम सभी को मालूम है कि 6 जुलाई, 1901 को महान राष्ट्रभक्त, महान देभक्त, सांस्कृतिक राष्ट्रवाद के उद्योतक और महान शिक्षाविद् स्व. डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी का जन्म हुआ था। एक महान विचारक, महान शिक्षाविद् डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने बहुत कम समय में औद्योगिक नीति से भारत को मजबूती प्रदान करने का प्रयास किया। नेहरू के विचारों से अलग होकर उन्होंने इस्तीफा दे दिया और भारतीय जनसंघ की स्थापना की।

भाजपा महामंत्री विनोद तावड़े ने ट्वीट कर कहा  की महान विचारक, महान शिक्षाविद डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती पर उन्हें पुष्पांजलि अर्पित कर स्मरण किया। और संकल्प लिया की उनके बताए गए मार्ग का अनुसरण करेंगे।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा की रहस्यमयी तरीके से हम लोगों ने अपने प्रिय नेता को खो दिया, लेकिन भारतीय जनसंघ और भाजपा ने उनकी यात्रा को सफल बनाने के लिए वर्षों से लगे रहे। मुझे खुशी है कि आदरणीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में और  अमित शाह जी रणनीति ने धारा 370 को जम्मू-कश्मीर से हटा दिया।