Home news पाकिस्तान समेत विदेशों में भी अमृतसर हादसे को लेकर शोक

पाकिस्तान समेत विदेशों में भी अमृतसर हादसे को लेकर शोक

पंजाब के अमृतसर में रावण दहन के दौरान हुए ट्रेन हादसे के बाद पूरे देश में शोक का माहौल है। वहीं विदेशों से भी इस दुखद घड़ी में संदेश आ रहे हैं। विजयदशमी के दिन के हादसे को लेकर पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान समेत कई देशों के राष्‍ट्र प्रमुखों ने भी दुख प्रकट किया है।


इमरान खान ने ट्वीट किया, ”अमृतसर के ट्रेन हादसे के बारे में जानकर दुख हुआ। मृतकों के परिवारों के प्रति संवेदनाएं।” यहां बता दें कि भारत-पाकिस्तान के बीच संबंधों में तल्खी रहती है। हालांकि हादसों और आपदाओं के समय दोनों देशों ने संवेदना जरूर जताई है।

पाकिस्‍तान के अलावा रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने भी हादसे में मारे गए लोगों को भावभीनी श्रद्धांजलि दी है। उन्होंने कहा, ”मैं पंजाब में रेलवे पर दुर्घटना के दुखद परिणामों पर अपनी गहरी सहानुभूति प्रदान करता हूं। हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों के इस दुख की घड़ी में साथ हूं और घायल लोगों के जल्दी ठीक होने की प्रार्थना करता हूं।”

पुतिन के साथ ही कनाडा के प्रधान मंत्री जस्टिन ट्रुडो ने भी अपनी पीड़ा व्यक्त करते हुए कहा, “मेरी सहानुभूति उन सभी के साथ है, जिन्होंने अमृतसर में हुई ट्रेन दुर्घटना में अपने प्रियजन को खो दिया है।  समस्त कनाडाई लोगों की तरफ से मैं मृतकों को श्रद्धांजलि देता हूं।  साथ ही घायलों के जल्द ठीक होने की प्रार्थना करता हूं।”

इसके अलावा ईरान के विदेश मंत्रालय ने भी अमृतसर के हादसे पर दुख व्‍यक्‍त किया है। ईरान के विदेश मंत्रालय की ओर से कहा गया है कि इस दुख की घड़ी में हम भारत के साथ हैं।

Exit mobile version