Home news 14 महीनों के वनवास के बाद वनडे टीम में वापसी, सर जडेजा...

14 महीनों के वनवास के बाद वनडे टीम में वापसी, सर जडेजा का कमाल

बांग्लादेश के खिलाफ चौदह महीने बाद मैदान पर उतरे रवींद्र जडेजा ने जिस तरह वापसी किया, वो काबिले-तारीफ है। टीम इंडिया के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पंड्या के चोटिल होने पर शामिल किया गया। जिसके बाद सर जडेजा ने कल यानि शुक्रवार को एशिया कप के सुपर-4 मुकाबले में जबरदस्त गेंदबाजी का मुजायरा पेश किया और चार विकेट लेकर मैन ऑफ द मैच चुना गया। बता दें कि इससे पहले जडेजा ने पिछले साल जुलाई में अपना आखिरी वनडे मैच खेला था। वहीं कल की गेंदबाजी के बाद विश्व कप के लिए अपनी दावेदारी पक्की कर ली है।

जडेजा ने बांग्लादेश के मध्यक्रम पर कहर बरपाया। जडेजा ने दसवें ओवर में गेंद थामी. शाकिब अल हसन (17) ने दो चौके लगाकर उनका स्वागत किया, लेकिन बाएं हाथ के इस स्पिनर ने बदला चुकता करने में जरा भी देर नहीं लगाई. शाकिब ने फिर से बड़ा शॉट खेलने के प्रयास में स्क्वॉयर लेग पर खड़े शिखर धवन को आसान कैच दिया।

जडेजा ने मोहम्मद मिथुन (9) को एलबीडब्ल्यू आउट किया और फिर मुश्फिकुर रहीम (45 गेंदों पर 21 रन) की संघर्षपूर्ण पारी का अंत किया जिन्होंने रिवर्स स्वीप करके शॉर्ट थर्डमैन पर कैच थमाया. जडेजा की मौजूदगी के कारण पाकिस्तान के खिलाफ तीन विकेट लेने वाले जाधव को आज गेंदबाजी का मौका नहीं मिला। जडेजा ने अपने अगले ओवर में मोसादिक हुसैन (12) को धोनी के हाथों कैच कराया जिन्हें युजवेंद्र चहल ने शुरू में ही जीवनदान दिया था। महमूदुल्लाह और मोसादिक ने छठे विकेट के लिए 36 रन जोड़े थे।

सर जडेजा बने ‘मैन ऑफ द मैच’

रवींद्र जडेजा की अगुवाई में गेंदबाजों के अनुशासित प्रदर्शन और कप्तान रोहित शर्मा की 83 रनों की नाबाद पारी से भारत ने बांग्लादेश को 82 गेंदें शेष रहते हुए सात विकेट से हराकर एशिया कप सुपर फोर में अपने अभियान की जोरदार शुरुआत की। लंबे अंतराल बाद वनडे में वापसी कर रहे रवींद्र जडेजा के चार विकेट के बाद कप्तान रोहित शर्मा की नाबाद 83 रनों की बेहतरीन पारी की बदौलत ही भारत को जीत मिल पाई है। रवींद्र जडेजा को ‘मैन ऑफ द मैच’ का अवॉर्ड दिया गया। भारत अपना अगला मैच रविवार को पाकिस्तान से खेलेगा जबकि बांग्लादेश का सामना अफगानिस्तान से होगा।

Exit mobile version