इंडिया गेट पर लगेगी नेताजी सुभाष चंद्र बोस की भव्य मूर्ति, PM मोदी ने कहा- यह उनके प्रति भारत के ऋणी होने का प्रतीक होगा

23

दिल्ली: इंडिया गेट पर नेता जी सुभाष चंद्र बोस की मूर्ति लगाई जाएगी। इस बात की जानकारी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करके दी है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा- ऐसे समय में जब पूरा देश नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती मना रहा है, मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि ग्रेनाइट से बनी उनकी भव्य प्रतिमा इंडिया गेट पर स्थापित की जाएगी : यह उनके प्रति भारत के ऋणी होने का प्रतीक होगा।

प्रधानमंत्री ने अपने दूसरे ट्वीट में आगे कहा- कि जब तक नेताजी बोस की भव्य प्रतिमा पूरी नहीं हो जाती, तब तक उनकी होलोग्राम प्रतिमा उसी स्थान पर मौजूद रहेगी। मैं नेताजी की जयंती 23 जनवरी को होलोग्राम प्रतिमा का अनावरण करूंगा। 

गौरतलब केंद्र सरकार ने गणतंत्र दिवस को लेकर बड़ा फैसला किया है। देश में अब गणतंत्र दिवस के जश्न की शुरुआत 24 जनवरी की जगह 23 जनवरी से होगी। सरकार ने यह कदम सुभाष चंद्र बोस की जयंती को गणतंत्र दिवस के जश्न में शामिल करने के लिए उठाया है। सुभाष चन्द्र बोस भारत के स्वतन्त्रता संग्राम के अग्रणी तथा सबसे बड़े नेता थे। भारतवासी उन्हें नेता जी के नाम से सम्बोधित करते हैं।

ये भी पढ़े-https://indiagramnews.com/news/national/state/pm-inaugurates-new-circuit-house-in-somnath-on-21st-january/